Home उत्तर प्रदेश अखिलेश यादव ने योगी सरकार पर साधा निशाना, कोरोना वायरस को लेकर कही ये बात, पढ़ें

अखिलेश यादव ने योगी सरकार पर साधा निशाना, कोरोना वायरस को लेकर कही ये बात, पढ़ें

32 second read
0
0
192

समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने उत्तर प्रदेश सरकार पर कोरोना से होने वाली मौतों के आंकड़े छिपाने का गंभीर आरोप लगाया है।

उन्होंने मंगलवार को ट्वीट किया कि सूचना के अधिकार के तहत मिली जानकारी से ये भंडाफोड़ हुआ है कि 31 मार्च, 2021 तक के कोरोनाकाल में 9 महीनों में उत्तर प्रदेश के 24 जिलों में मृत्यु का आंकड़ा सरकार द्वारा दिए गए आंकड़ों से 43 गुना तक अधिक है। बीजेपी सरकार मृत्यु के आँकड़े नहीं दरअसल अपना मुंह छिपा रही है।

उधर, सपा प्रवक्ता सुनील सिंह साजन ने कहा कि उनकी पार्टी शुरू से इस बात को कह रही थी कि सरकार लगातार कोरोना से लोगों की हुई मौत के आंकड़े छुपा रही है। आखिरकार सूचना के अधिकार के तहत मांगी गई जानकारी में इस बात का खुलासा भी हो गया है। अपनों की मौत का आंकड़ा सरकार इस तरह से छुपायेगी किसी ने नहीं सोचा था।

सरकार झूठे आंकड़े पेश कर देश और दुनिया को आप क्या संदेश देना चाह रही थी।आंकड़ें चीख-चीख कर कह रहे हैं कि सरकार सिर्फ कागजों में मैनेजमेंट का खेल खेल रही है।

वही नीति आयोग के सदस्य (स्वास्थ्य) डॉ. वीके पॉल ने कहा कि अगर पूरी तरह से सावधानी बरती जाए और ज्यादा से ज्यादा लोग टीकाकरण करवा लें तो कोरोना महामारी की तीसरी लहर को आने से रोका जा सकता है। अगर सभी लोग दिशा-निर्देशों का पालन करें और सभी अपना टीकाकरण करवा लें तो तीसरी लहर रोकी जा सकती है।

बता दें कि सोमवार से देश में वैक्सीनेशन महाभियान की शुरुआत हो गई है। सोमवार का दिन भारत के टीकाकरण अभियान के लिए एतिहासिक रहा। कल एक दिन में वैक्सीन की 86.16 लाख से अधिक डोज लगाई गई। इस पर डॉ. पॉल ने कहा कि एक दिन का यह आंकड़ा दिखाता है कि देश में टीकाकरण अभियान आने वाले दिनों और हफ्तों में बड़े पैमाने पर पहुंच जाएगा।

 

Load More By upkibaat
Load More In उत्तर प्रदेश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

पुलिस फोर्स ने कबाड़ियों के यहां मारे छापे, चोरी के वाहनों के 26 इंजन बरामद

मेरठ के सोतीगंज में पुलिस वाहन काटने वालों पर लगातार शिकंजा कस रही है।  एसपी कैंट सूरज राय…