Home पीलीभीत नगर पालिका परिषद के चेयरमैन पर 31 लाख का घपला करने का लगा आरोप, पढ़ें पूरी खबर..

नगर पालिका परिषद के चेयरमैन पर 31 लाख का घपला करने का लगा आरोप, पढ़ें पूरी खबर..

9 second read
0
0
125

 पीलीभीत से  सरताज सिद्दीकी की रिपोर्ट

उत्तर प्रदेश: पीलीभीत में नगर पालिका परिषद के चेयरमैन के ऊपर 31 लाख रुपए लोन के जमा न करने और रुपयों को हड़पने का आरोप लगा है। जिसकी शिकायत कथित बीजेपी कार्यकर्ता ने सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से की है।

साथ ही शिकायती पत्र में यह भी कहा गया है कि चेयरमैन ने अपने आपको दिवालिया घोषित करा कर अधिकारियों से सांठगांठ कर लाए गए स्थगन आदेश को दुवारा बहाल कर सरकारी धनराशि की रिकवरी कराई जाए। मामला नगर पालिका परिषद बीसलपुर का है।

आपको बता दे कि बीसलपुर के रहने वाले रेहान रजा ने नगर पालिका परिषद के चेयरमैन नूर अहमद अंसारी पर आरोप लगाया है कि वर्ष 1990-91 में उन्होंने मैसर्स नूर एंड आबिद पावर लूम के नाम से 12 लाख रुपए व उनके बेटे नबी हसन अंसारी ने नवी जरी उद्योग के नाम से 4 लाख रुपए का सरकारी ऋण लिया था।

जो कि ब्याज सहित 31 लाख 21992 रूपए बन चुका। जिसकी अदायगी से बचने के लिए चेयरमैन ने पीलीभीत के व वित्त विभाग के अधिकारियों से सांठगांठ करके अपने आपको दिवालिया घोषित कराकर।

यूपी एफसी के प्रबंधक निदेशक कानपुर से स्थगन आदेश ले आए। आरोप यह भी है कि चेयरमैन वर्तमान समय में कई करोड़ संपत्ति के मालिक हैं। शिकायतकर्ता का कहना है वसूली आदेश पुनः बहाल करके चेयरमैन व उनके बेटे द्वारा लिए का सरकारी धन की रिकवरी कराई जाए।

वही नगर पालिका परिषद बीसलपुर के चेयरमैन नूर अहमद अंसारी का कहना है कि उन्होंने पावर लूम और उनके बेटे ने दरी उद्योग लगाने के लिए लोन लिया था। इसके बाद उन्होंने काफी हद तक रुपए जमा कर दिए थे।

इस संबंध में कई बार आरसी जारी हुई 2013 में शासन द्वारा मूलधन पर OTS करने को कहा गया मगर तीन बार यूपीएफसी में रुपए जमा किए जिसके बाबजूद विभाग ने जानबूझकर OTS नहीं किया तभी मेरे द्वारा यूपीएफसी के प्रबंधक से मामले की शिकायत की गई इसी पर कानपुर से स्थगन जारी किया गया।

वही चेयरमैन का कहना है शिकायतकर्ता द्वारा एक इंसान को नगर पालिका में नौकरी पर रखवाने का दबाव बनाया जा रहा है। इसी के चलते  झूठी शिकायतें फ्रॉड और ब्लैक मेलिंग करना रेहान रजा का काम है।

Load More By upkibaat
Load More In पीलीभीत

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

पुलिस ने की ताबड़तोड़ छापेमारी, मौके पर प्रत्याशी के भतीजे को किया गिरफ्तार, 2 पेटी शराब की बरामद

बदायूं से  रिंकू शर्मा की रिपोर्ट त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को लेकर थाना पुलिस अभियान चलाकर …