Home उत्तर प्रदेश बाहुबली मुख्तार अंसारी की हाईकोर्ट से गुहार, कही ये बात, पढ़ें

बाहुबली मुख्तार अंसारी की हाईकोर्ट से गुहार, कही ये बात, पढ़ें

38 second read
0
0
18

यूपी: विधानसभा चुनाव (UP Chunav) से ठीक पहले जेल में बंद बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी (Mukhtar Ansari) ने हाईकोर्ट (High Court) से रिहाई की गुहार लगाई है

बांदा जेल में बंद बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी (Mukhtar Ansari News) ने इलाहाबाद हाईकोर्ट से अपनी गिरफ्तारी को अवैध बताते हुए रिहाई की गुहार लगाई है। मुख्तार ने दलील दी है कि वह गैंगस्टर एक्ट में सजा काट चुका है। मुख्तार अंसारी के इस गुहार को हाईकोर्ट ने संज्ञान लिया है और कोर्ट ने राज्य सरकार से इस पर जवाब मांगा है।

वहीं, मुख्तार अंसारी (Mukhtar Ansari Jain News) की याचिका पर उत्तर प्रदेश सरकार की ओर से भी जवाब दाखिल कर कहा गया है कि मुख्तार अंसारी तमाम मुकदमों में जेल में बंद हैं, इसलिए उनकी याचिका पोषणीय नहीं है।

मुख्तार अंसारी ने अपनी याचिका में आरोप लगाया है कि उसे अवैध रूप से न्यायिक हिरासत में रखा गया है, क्योंकि वह गैंगस्टर एक्ट के तहत दर्ज मुकदमे में दस वर्ष की सजा काट चुका है।

दरअसल, मुख्तार अंसारी के खिलाफ गाजीपुर के मुहम्मदाबाद थाने में 2007 में गैंगस्टर एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज है। इस एक्ट में अधिकतम दस साल की सजा का ही प्रावधान है. उत्त र प्रदेश में मुख्ताअर अंसारी के खिलाफ 52 मुकदमे दर्ज हैं। इनमें से 15 केस ट्रायल स्टेज पर हैं।

मुख्तार ने हाईकोर्ट में बंदी प्रत्यक्षीकरण याचिका दाखिल की है। फिलहाल, 11 जनवरी को मामले की अगली सुनवाई होगी। जस्टिस सुनीता अग्रवाल और जस्टिस सुधारानी ठाकुर की पीठ में यह सुनवाई हुई।

Load More By RNI Desk
Load More In उत्तर प्रदेश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

300 यूनिट फ्रि बिजली को लेकर सपा कल से चलाएगी अभियान, पढ़ें पूरी खबर…

उत्तर प्रदेश:  सपा का सियासी खेला शुरू हो चुका है वही उत्तर प्रदेश में   300 यूनिट फ्री बि…