Home उत्तर प्रदेश योगी सरकार रोडवेज के संविदा चालकों और परिचालकों को बड़ा तोहफा

योगी सरकार रोडवेज के संविदा चालकों और परिचालकों को बड़ा तोहफा

0 second read
Comments Off on योगी सरकार रोडवेज के संविदा चालकों और परिचालकों को बड़ा तोहफा
0
17

योगी सरकार रोडवेज के संविदा चालकों और परिचालकों को बड़ा तोहफा

पिछले लंबे समय से यूपी रोडवेज में अपनी सेवाएं दे रहे संविदा कर्मचारियों को योगी सरकार जल्द ही बड़ा तोहफा देने जा रही है। जिसको लेकर योगी सरकार ने बड़ा ऐलान किया हैं।

योगी सरकार ने रोडवेज में लम्बे समय से संविदा पर काम कर रहे ड्राइवरों और कंडक्टरों को स्थाई सरकारी नौकरी देने का ऐलान किया है. ऐसे में यूपी रोडवेज में काम करने वाले इन कर्मचारियों को बड़ी राहत मिलेगी।

परिवहन निगम में एजेंसी के माध्यम से संविदा पर चालक रखने की व्यवस्था 1997 से शुरू हुई थी। अब परिवहन निगम यह नियुक्तियां खुद करता है. ऐसे में योगी सरकार यूपी रोडवेज 1468 संविदा चालकों और परिचालकों को तोहफा देने जा रही है।

करीब 22 साल से रोडवेज में सेवाएं दे रहे संविदा चालकों और परिचालकों को योगी सरकार नियमित करने का जा रही है। नियमित होने वाले कर्मचारियों में 1200 संविदा ड्राइवर हैं जबकि 268 संविदा कंडक्टर शामिल हैं।

रोडवेज के 1468 कर्मचारी जिन्हें सरकार नियमित करने जा रही है, ये अपनी सेवाएं यूपी रोडवेज को 22 सालों से दे रहे हैं। नियमितीकरण का लाभ उन्हीं कर्मचारियों को मिल रहा है, जो दिसंबर 200 तक नियुक्त हुए थे. ये सभी कर्मचारी लखनऊ के चारबाग कैसरबाग और अवध डिपो में काम कर रहे थे।

नियमित होने वाले कर्मचारियों में कई महिला कंडक्टर भी शामिल हैं। परिवहन निगम में एजेंसी के माध्यम से संविदा पर चालक रखने की व्यवस्था 1997 से शुरू हुई थी. अब परिवहन निगम यह नियुक्तियां खुद करता है. संविदा से नियमित कर्मचारी।के तौर पर नियुक्त किए जाने से कर्मचारियों को सभी सरकारी सुविधाओं का फायदा मिल सकेगा।वहीं इन्हें वेतन भी सरकारी की ओर से लागू किए गए वेतन आयोग के तहत मिल सकेगा।

Load More By RNI Hindi Desk
Load More In उत्तर प्रदेश
Comments are closed.

Check Also

यूपी : धोखाधड़ी के आरोप में मंत्री कपिलदेव अग्रवाल के भाई के खिलाफ लखनऊ में केस दर्ज

यूपी : धोखाधड़ी के आरोप में मंत्री कपिलदेव अग्रवाल के भाई के खिलाफ लखनऊ में केस दर्ज योगी …