Home उत्तर प्रदेश बॉलीवुड के बड़े निर्माता और निर्देशक यूपी में फिल्‍म निर्माण के लिए उत्‍सुक

बॉलीवुड के बड़े निर्माता और निर्देशक यूपी में फिल्‍म निर्माण के लिए उत्‍सुक

2 second read
Comments Off on बॉलीवुड के बड़े निर्माता और निर्देशक यूपी में फिल्‍म निर्माण के लिए उत्‍सुक
0
24

बॉलीवुड के बड़े निर्माता और निर्देशक यूपी में फिल्‍म निर्माण के लिए उत्‍सुक

मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ द्वारा यूपी में फिल्‍म सिटी बनाने के निर्णय के बाद बॉलीवुड के बड़े निर्माता और निर्देशक यूपी में फिल्‍म निर्माण के लिए उत्‍सुक हैं। इससे पहले यूपी के किसी सीएम ने इस तरह की पहल नहीं की थी। मैं योगी जी की नई सोच और नए तरीके से बेहद प्रभावित हूं।

ये कहना था आंखे, अंदाज, शोला और शबनम जैसी फिल्‍में बनाने वाले सेंसर बोर्ड के पूर्व चेयरमैन और दिग्गज फिल्म निर्माता पहलाज निहलानी का। उन्‍होंने बुधवार को चर्चित संवाद लेखक संजय मासूम के संग मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ से मुलाकात की। इस दौरान उन्‍होंने मुख्यमंत्री से फिल्‍म सिटी के निर्माण और अयोध्या पर बनने वाली नई फिल्‍म अयोध्‍या की कथा के बारे में चर्चा की।

निहलानी ने बताया कि यूपी में फिल्‍म सिटी के निर्माण होने से स्थानीय कलाकारों को मंच, मौका और काम मिलेगा। साथ ही पर्यटन को भी बढ़ावा मिलेगा।

उन्‍होंने बताया अपनी विविधता और ऐतिहासिक, सांस्कृतिक रूप से बेहद संपन्न होने के नाते उत्‍तर प्रदेश शूटिंग के लिहाज से बेहद ही मुफीद जगह है। यहां पर फिल्‍म निर्माताओं को सब्सिडी मिलती है। शूटिंग की परमिशन भी बड़े आराम से मिल जाती है।

पहलाज निहलानी ने बताया कि राजा राम हम सभी के दिलों में बसते हैं। प्रभु श्रीराम पर आधारित ‘अयोध्‍या की कथा’ फिल्‍म में अयोध्‍या की झलक दिखेगी जिसमें अयोध्‍या की अनकही- अनदेखी कथाओं संग रामराज्‍य के अद्भुत नजारों को दिखाया जाएगा।

युवाओं को बड़े पर्दें पर मर्यादा पुरूषोत्‍तम श्री राम की पौराणिक कहानियों को देखने का मौका मिलेगा। वो अपनी नई फिल्‍म ‘अनाड़ी इज बैक’ की शूटिंग 21 जनवरी से म‍हीनें से लखनऊ और इसके आस-पास करेंगे।

निहलानी ने कहा कि मेरा मानना है कि कलाकार की धर्म व जाति नहीं होती उसका काम ही उसका धर्म होता है ।कलाकार को सिर्फ अपने काम पर ध्‍यान देना चाहिए। सोशल मीडिया पर हर मुद्दे पर जिनमें जानकारी नहीं हो उनपर बोलना नहीं चाहिए।

कलाकारों को लाखों लोग अपना आर्दश मानते हैं। ऐसे में सोशल मीडिया पर प्रतिक्रिया देने से पहले सोचना चाहिए। कोरोना काल में कई नए कलाकारों को दिक्‍कत का सामना करना पड़ा है। मेरा मानना है कि परेशानियां कुछ पलों की हैं अगर टैलेंट है तो आपको मंजिल तक पहुँचने से कोई रोक नहीं सकता।

आश्रम वेबसीरिज में अपने हुनर से सभी के दिलों में जगह बनाने वाले चर्चित संवाद लेखक और गीतकार संजय मासूम ने कहा कि उत्‍तर प्रदेश को केन्‍द्र बनाकर यहां के अलग-अलग जनपदों की कहानियों को ढूंढ रहा हूं। मैंने लखनऊ के अपने दोस्‍तों से यूपी के कई अनूठे किस्‍सों को सुना है। उनकी कहानियों पर मैं काम कर रहा हूं। शीघ्र ही असली यूपी से दर्शकों को रूबरू कराऊंगा।

24 जनवरी से रणदीप सिंह हुड्डा के साथ एक नई फिल्‍म की शूटिंग लखनऊ में शुरू कर रहा हूं। मेरा मानना है कोई भी कहानी जो दिल से लिखी जाई वो बनने के बाद पर्दें पर और भी अच्‍छी लगती है। वेबसीरिज, ओटीटी जैसे दौर में लेखकों की मांग बढ़ रही है। यूपी में फिल्‍म सिटी बनने के बाद आने वाले समय में लेखकों को नए अवसर मिलेंगें।

Load More By RNI Hindi Desk
Load More In उत्तर प्रदेश
Comments are closed.

Check Also

यूपी : धोखाधड़ी के आरोप में मंत्री कपिलदेव अग्रवाल के भाई के खिलाफ लखनऊ में केस दर्ज

यूपी : धोखाधड़ी के आरोप में मंत्री कपिलदेव अग्रवाल के भाई के खिलाफ लखनऊ में केस दर्ज योगी …