Home Uncategorized बसपा ने जारी की 54 प्रत्‍याशियों की लिस्‍ट, पढ़ें पूरी खबर..

बसपा ने जारी की 54 प्रत्‍याशियों की लिस्‍ट, पढ़ें पूरी खबर..

32 second read
0
0
44

उत्तर प्रदेश 2022 विधानसभा चुनाव की तैयारियों में जुटे सभी राजनीतिक दल एक-एक कर उम्मीदवारों की घोषणा कर रहे हैं। इसी कड़ी में बहुजन समाज पार्टी (BSP) ने शनिवार को उत्तर प्रदेश चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की सूची जारी की। बसपा ने छठवें चरण के मतदान वाले सभी विधानसभा क्षेत्र के उम्मीदवारों के नाम को फाइनल कर दिया है। छठवें चरण में दस जिलों के 57 विधानसभा क्षेत्र में तीन मार्च को मतदान होगा। इस लिस्ट में बीएसपी ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खिलाफ गोरखपुर सदर सीट से ख्वाजा शमसुद्दीन को प्रत्याशी बनाया है।

कुशीनगर के फाजिलनगर में संतोष तिवारी समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी स्वामी प्रसाद मौर्य को चुनौती देंगे बहुजन समाज पार्टी के लखनऊ में केन्द्रीय कैम्प कार्यालय से जारी इस सूची में अम्बेडकरनगर, बलरामपुर, सिद्धार्थनगर, बस्ती, संतकबीर नगर, महाराजगंज, गोरखपुर, कुशीनगर, देवरिया और बलिया जिले के विधानसभा क्षेत्र के प्रत्याशियों के नाम हैं।

बीएसपी ने अम्बेडकरनगर,सिद्धार्थनगर तथा बलरामपुर के कई प्रत्याशी बदले भी हैं. इसके साथ ही सथ बस्ती, संतकबीरगर, महाराजगंज गोरखपुर, कुशीनगर, देवरिया तथा बलिया की सभी सीट के प्रत्याशियों का नाम भी घोषित किया है।

उत्तर प्रदेश विधानसभा 2017 के चुनाव के नतीजों में बीजेपी ने शानदार प्रदर्शन किया था. बीजेपी ने जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए 325 सीट पर जीत हासिल की थी। इसमें से बीजेपी ने अकेले 312 सीटों पर जीत हासिल की. बीजेपी की सहयोगी अपना दल (सोनेलाल) ने 9 और भारतीय सुहेलदेव समाज पार्टी को 4 सीटें मिली थी। कुल 403 सीटों में से 54 पर एसपी-कांग्रेस गठबंधन, 19 पर बीएसपी ने जीत हासिल की थी

Load More By RNI Desk
Load More In Uncategorized

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

सीएम योगी ने अखिलेश पर साधा निशाना, कही ये बात, पढ़ें

उत्तर प्रदेश विधानसभा के बीच बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने शुक्रवार को अयोध्या…