Home उत्तर प्रदेश देव दीपावली की तैयारियों का जायजा लेने के लिए सीएम योगी आदित्यनाथ वाराणसी पहुंचे

देव दीपावली की तैयारियों का जायजा लेने के लिए सीएम योगी आदित्यनाथ वाराणसी पहुंचे

9 second read
Comments Off on देव दीपावली की तैयारियों का जायजा लेने के लिए सीएम योगी आदित्यनाथ वाराणसी पहुंचे
0
18

देव दीपावली की तैयारियों का जायजा लेने के लिए सीएम योगी आदित्यनाथ वाराणसी पहुंचे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 30 नवंबर को देव दीपावली के मौके पर वाराणसी आ रहे हैं। पीएम मोदी के आगमन को लेकर भारतीय जनता पार्टी और जिला प्रशासन की तरफ से तैयारियां भी जोरों शोर से की जा रही हैं।

पीएम के कार्यक्रम को लेकर देव दीपावली की तैयारियों का जायजा लेने के लिए शुक्रवार को यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ वाराणसी पहुंचे। सीएम योगी ने सबसे पहले मिर्जामुराद के खजूरी जनसभा स्थल का स्थलीय निरीक्षण किया है। इसके बाद वह डुमरी पहुंचे, जहां से उन्होंने क्रूज से राजघाट पहुंच देव दीपावली के कार्यक्रम स्थल का जायजा लिया।

इस दौरान सीएम योगी आदित्यनाथ ने धर्मार्थ मंत्री नीलकंठ तिवारी और वाराणसी के कमिश्नर के साथी आलाधिकारियों के साथ कार्यक्रम को लेकर गहनता से जानकारी ली। वहीं, राजघाट पर स्थित संत शिरोमणि रविदास मंदिर में जाकर सीएम योगी आदित्यनाथ ने मत्था टेका।

दर्शन के दौरान सीएम योगी आदित्यनाथ ने मंदिर परिसर में मंदिर के दर्शन आरती रजिस्टर में अपना संदेश लिखा। सीएम योगी आदित्यनाथ ने संत रविदास को सिद्ध संत बताते हुए लिखा कि संत रविदास जी ने सनातन धर्म और परंपरा को नई पहचान दी है। मंदिर परिसर से निकलकर सीएम योगी आदित्यनाथ अलकनंदा क्रूज पर सवार हुए और वहां से ललिता घाट के लिए रवाना हो गए।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहले मिर्जामुराद के खजुरी गांव में आयोजित जनसभा में शिरकत करेंगे, जहां पर एनएचएआई की ओर से मोहन सराय से हंडिया तक हाईवे पर बनाए गए सिक्स लेन का लोकार्पण करेंगे। इसके बाद हेलीकाप्टर से सीधे डोमरी पहुंचेंगे, जहां नाव से ललिता घाट जाएंगे। पहले बाबा श्रीकाशी विश्वनाथ का दर्शन करेंगे।

इसके बाद विश्वनाथ धाम के नाम से बन रहे कारिडोर का अवलोकन करेंगे। यहां से नाव द्वारा राजघाट जाएंगे, जहां पर पहला दीप प्रज्वलित करेंगे। इसके आधे घंटे के अंदर गंगा के दोनों किनारों पर करीब 15 लाख दीप रोशन हो जाएंगे। देव दीपावली के इस अद्भुत दृश्य को देखने के लिए पीएम मोदी फिर नाव पर सवार होंगे और अनुपम दृश्यों का नजारा लेते हुए सीधे संत रविदास घाट पहुंच जाएंगे।

Load More By upkibaat
Load More In उत्तर प्रदेश
Comments are closed.

Check Also

पुलिस ने की ताबड़तोड़ छापेमारी, मौके पर प्रत्याशी के भतीजे को किया गिरफ्तार, 2 पेटी शराब की बरामद

बदायूं से  रिंकू शर्मा की रिपोर्ट त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को लेकर थाना पुलिस अभियान चलाकर …