Home उत्तर प्रदेश गोरखपुर AIIMS पहुंचे सीएम योगी, बोले अगले एक महीने में वैक्सीन हमारे पास होगी

गोरखपुर AIIMS पहुंचे सीएम योगी, बोले अगले एक महीने में वैक्सीन हमारे पास होगी

32 second read
Comments Off on गोरखपुर AIIMS पहुंचे सीएम योगी, बोले अगले एक महीने में वैक्सीन हमारे पास होगी
0
21

गोरखपुर AIIMS पहुंचे सीएम योगी, बोले अगले एक महीने में वैक्सीन हमारे पास होगी

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गुरुवार को गोरखपुर पहुंचे। सीएम योगी ने यहां एम्स में आयोजित कार्यक्रम ‘स्वस्थ पूर्वी उत्तर प्रदेश-एक पहल’ अभियान के उद्घाटन समारोह में शामिल हुए।

इस कार्यक्रम में योगी आदित्यनाथ ने इस वक्त कोरोना महामारी को लेकर जरा भी ढिलाई ना बरती जाए, हम इसके खिलाफ जंग जीतने वाले हैं। सीएम योगी ने कहा कि जिस तरह हमने इंसेफ्लाइटिस पर काबू पाया है, उसी तरह कोरोना पर भी निंयत्रण होने वाला है और ऐसे कामों के लिए एम्स ने हमेशा ही एक उदाहरण पेश किया है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना की रोकथाम और उस पर नियंत्रण की दिशा में हम काफी हद तक सफल साबित हुए हैं। अगले एक महीने में हमारी पास वैक्सीन होगी। उत्तर प्रदेश में कोरोना से होने वाली मौतों की संख्या मात्र 1.04 फीसदी है।

यदि कुछ सीनियर फैकल्टी ने अपने कार्यों में लापरवाही ना बरती होती तो यह आंकड़ा एक फीसदी से भी नीचे होता। हमारे प्रबंधन व नियंत्रण की डब्लूएचओ ने भी सराहना की। इस पर भी रिसर्च पेपर लिखा जाना चाहिए।

मुख्यमंत्री ने कहा कि इंसेफ्लाइटिस में भी शुरुआत रोकथाम से हुई थी, लेकिन आज हम इस बीमारी के खात्मे की तरफ हैं। सीएम ने कहा कि गोरखपुर- बस्ती मंडल, पूर्वी-उत्तरी बिहार व नेपाल के लगभग पांच करोड़ लोगों की स्वास्थ्य सेवा की जिम्मेदारी गोरखपुर पर है।

जब हम समस्या को ठीक से समझ लेते हैं तो बेहतर परिणाम आता है। यहां लोगों ने लंबे समय तक इंसेफ्लाइटिस से होती मौतों को देखा है। 38 जिले इससे सीधे प्रभावित थे। 1977 से मौतें हो रही थीं। इस बीमारी से प्रभावित लोग वोट बैंक तो बने, लेकिन इनके बारे में किसी भी दल ने सत्ता में आने के बाद सोचा तक नहीं।

Load More By RNI Hindi Desk
Load More In उत्तर प्रदेश
Comments are closed.

Check Also

यूपी : धोखाधड़ी के आरोप में मंत्री कपिलदेव अग्रवाल के भाई के खिलाफ लखनऊ में केस दर्ज

यूपी : धोखाधड़ी के आरोप में मंत्री कपिलदेव अग्रवाल के भाई के खिलाफ लखनऊ में केस दर्ज योगी …