Home लखनऊ CM योगी ने प्रशासनिक कार्यों से इन अस्पतालों के डॉक्टरों को किया मुक्त , टीम-9 के साथ बैठक कर जारी किया निर्देश

CM योगी ने प्रशासनिक कार्यों से इन अस्पतालों के डॉक्टरों को किया मुक्त , टीम-9 के साथ बैठक कर जारी किया निर्देश

36 second read
0
0
608

लखनऊ: यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को टीम-9 के साथ बैठक की। इस बैठक में सीएम ने कोरोना संक्रमण के मौजूदा हालात पर चर्चा की। टीम-9 के साथ बैठक के बाद मुख्यमंत्री ने कहा कि डॉक्टरों की कमी के मद्देनजर अस्पतालों में तैनात चिकित्सक प्रशासनिक कार्यों से मुक्त होंगे। साथ ही साथ उन्होंने कहा कि डॉक्टर केवल इलाज से संबंधित काम ही करेंगे। मुख्यमंत्री ने आदेश दिया कि स्वास्थ्य विभाग और चिकित्सा शिक्षा विभाग के अस्पतालों में तैनात चिकित्सक प्रशासनिक कार्य से मुक्त होंगे, साथ ही उन्होंने कहा कि एमबीए पास युवाओं को दिया जाएगा।

शुक्रवार को भी सीएम योगी ने टीम-9 के साथ बैठक की थी। इस बैठक में उन्होंने जरूरी दिशा-निर्देश दिए थे। टीम-9 के साथ बैठक के बाद उन्होंने कहा कि अब तक प्रदेश में 1 करोड़ 94 लाख से अधिक डोज लगाए जा चुके हैं। जबकि 18 से 44 आयु वर्ग के 27 लाख युवाओं को टीका-कवर प्राप्त हो चुका है। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश के सभी जिलों में 18 साल से अधिक आयु के लोगों का वैक्सीनेशन हो रहा है। उन्होंने आगे कहा था कि 12 वर्ष से कम आयु के बच्चों के अभिभावकों के टीकाकरण की विशेष व्यवस्था की गई है।

आपको बता दें कि शुक्रवार को टीम-9 के साथ बैठक बाद सीएम योगी ने कहा कि कोरोना से कुल संक्रमित हुए लोगों, स्वस्थ हुए लोगों, एंटीबॉडी आदि के सम्बंध में सीरो सर्वे के तहत सैंपलिंग का काम शुरू हो गया है। उन्होंने कहा कि इसके जरिए लिंग, आयु, शहरी और ग्रामीण सहित अलग-अलग पैमाने पर संक्रमण की स्थिति का अपडेट मिल सकेगा। सीएम योगी ने कार्यवाई को तेज करने की बात कही। जून के अंत तक इस सर्वे के परिणाम प्राप्त होने की संभावना है।

 

Load More By RNI Desk
Load More In लखनऊ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

अखिलेश और राजभर के साथ आने पर बदल सकता है पूर्वांचल के सीटों का समीकरण, जानिए क्या है सपा की प्लानिंग

सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (सुभासपा) के चुनावी साथ को लेकर असमंजस के बादल बुधवार को लगभग …