Home उत्तर प्रदेश सीएम योगी ने बाबा विश्वनाथ के दरबार में टेका मत्था, किया स्थलीय निरीक्षण

सीएम योगी ने बाबा विश्वनाथ के दरबार में टेका मत्था, किया स्थलीय निरीक्षण

16 second read
Comments Off on सीएम योगी ने बाबा विश्वनाथ के दरबार में टेका मत्था, किया स्थलीय निरीक्षण
0
24

वाराणसी: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को अपने वाराणसी दौरे के दौरान सर्किट हाउस सभागार में विकास कार्यों एवं कानून व्यवस्था की समीक्षा बैठक करने के पश्चात निर्माण कार्यों के प्रगति का स्थलीय निरीक्षण भी किया।

उन्होंने 50.17 करोड़ लागत से निर्माणाधीन आशापुर आरओबी एवं जापानी पद्धति से निर्माणाधीन रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर का स्थलीय निरीक्षण कर कार्य में और गति लाए जाने का निर्देश दिया।

रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर इसी वर्ष के अंत तक पूर्ण हो जाएगा। जिसका रखरखाव नगर निगम करेगा। यह काशी आने वाले पर्यटकों के लिए एक विश्वस्तरीय टेक्नोलॉजी की दर्शनीय भवन होगा।

आशापुरा आरओबी पर तेजी से कार्य चल रहा है। इसका कार्य भी अगले 4 माह में पूर्ण हो जाएगा। इसमें बनारस के गाजीपुर की तरफ के प्रवेश द्वार पर बड़ी सुविधा हो जाएगी। इसी के पास सारनाथ क्षेत्र है जहां भारी संख्या में विदेशी पर्यटक आते हैं।

 

 

मुख्यमंत्री ने आरओबी के साथ अच्छी गुणवत्ता व उपयोगिता का सर्विस लेन बनाये जाने का भी निर्देश दिया। निरीक्षण के दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने काशी के कोतवाल कालभैरव एवं विश्व के नाथ देवाधिदेव महादेव श्री काशी विश्वनाथ मंदिर में विधिवत दर्शन पूजन किया।

 

 

श्री काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन पूजन के पूर्व उन्होंने निर्माणाधीन श्री काशी विश्वनाथ मंदिर कॉरिडोर के कार्यों की प्रगति की भी स्थलीय निरीक्षण एवं समीक्षा की तथा इसमें और तेजी लाते हुए कॉरिडोर निर्माण कार्य को प्रत्येक दशा में अगले वर्ष अगस्त महीने तक पूरा कराए जाने पर विशेष जोर दिया।

Load More By upkibaat
Load More In उत्तर प्रदेश
Comments are closed.

Check Also

सीएम योगी आदित्यनाथ कोरोना संक्रमित, बोले- वर्चुअली कर रहा हूं काम

लखनऊ: सीएम योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ में विधानसभा के राज्य बजट 2020-21 की प्रस्तुति के बाद सं…