Home उत्तर प्रदेश अखिल भारतीय भोजपुरी सामाज के केंद्रीय कार्यालय में हर्षोल्लास से मनाया गया डॉ. राजेंद्र प्रसाद का जन्मदिन

अखिल भारतीय भोजपुरी सामाज के केंद्रीय कार्यालय में हर्षोल्लास से मनाया गया डॉ. राजेंद्र प्रसाद का जन्मदिन

0 second read
Comments Off on अखिल भारतीय भोजपुरी सामाज के केंद्रीय कार्यालय में हर्षोल्लास से मनाया गया डॉ. राजेंद्र प्रसाद का जन्मदिन
0
13


अखिल भारतीय भोजपुरी समाज के राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रभुनाथ राय के नेतृत्व मे दिनांक 3 दिसम्बर 2020 को देश के प्रथम राष्ट्रपति डा. राजेंद्र प्रसाद जी के जन्मदिन को भोजपुरी दिवस के रूप मे 2/110 वास्तु खण्ड गोमतीनगर लखनऊ में अखिल भारतीय भोजपुरी सामाज के केंद्रीय कार्यालय में हर्षोल्लास से मनाया गया।

इस कार्यक्रम में कविता, एवं विचार गोष्ठी और डाक्टर राजेंद्र प्रसाद जी के आदर्श जीवन पर प्रकाश समाज के उपस्थिति पदाधिकारी श्री केशव राम, पी.एन.तिवारी, मनोज सिंह ,रामयतन यादव एवं अम्बरीष राय ने विचार व्यक्ति किये।

समाज के राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रभुनाथ राय ने भारत रत्न डाक्टर राजेंद्र प्रसाद जी के चित्र पर माल्यार्पण कर अपनी श्रद्धा सुमन अर्पित कर उपस्थित लोगों को डाक्टर राजेंद्र बाबु के जीवनकाल के उपलब्धियों के बारे में बताते हुए कहा कि देश के राष्ट्रपति पद से हटने के बाद अपनी एक गाडी तक नही था ऐसे महान व्यक्तितव के धनी ईमानदार ,व सादगी जीवन जीने वाला राजनीति मे बहुत कम ही लोग मिलते है।

समाज के राष्ट्रीयअध्यक्ष प्रभुनाथ राय ने अपनी उदबोधन मे कहा कि भोजपुरी समाज डाक्टर राजेंद्र बाबु को अपना आदर्श मानता है और उनके आदर्शो पर चलने का प्रयास करेगा।उत्तरप्रदेश सरकार से डाक्टर राजेंद्र बाबु की मूर्ति लगाने की मांग की।

आज इस सभा मे उपस्थित मनीष पोद्दार, रंजन, बिक्रम कुशवाहा ,श्री राम शर्मा, आदि लोगों ने डॉक्टर राजेन्द्र बाबु के चित्र पर माल्यार्पण कर श्रद्धा सुमन अर्पित किए।भोजपुरी लोकगायक अवधेश व अन्य कालाकारों.द्वारा लोक गीत सोहर प्रस्तुत किये गये।

Load More By RNI Hindi Desk
Load More In उत्तर प्रदेश
Comments are closed.

Check Also

यूपी : धोखाधड़ी के आरोप में मंत्री कपिलदेव अग्रवाल के भाई के खिलाफ लखनऊ में केस दर्ज

यूपी : धोखाधड़ी के आरोप में मंत्री कपिलदेव अग्रवाल के भाई के खिलाफ लखनऊ में केस दर्ज योगी …