Home उत्तर प्रदेश फर्रुखाबाद: फल सब्जी खण्ड की 8 दुकानों की नीलामी कर व्यापारियों के नाम की गई आवंटित

फर्रुखाबाद: फल सब्जी खण्ड की 8 दुकानों की नीलामी कर व्यापारियों के नाम की गई आवंटित

0 second read
Comments Off on फर्रुखाबाद: फल सब्जी खण्ड की 8 दुकानों की नीलामी कर व्यापारियों के नाम की गई आवंटित
1
75

{ फर्रुखाबाद से सतीश गुप्ता की रिपोर्ट }

कृषि उत्पादन मण्डी परिषद लखनऊ/ कानपुर के संभागीय उपनिदेशक अजीत कुमार सिंह, संभागीय उपनिदेशक निर्माण फर्रुखाबाद अतर सिंह,रीजनल एकाउण्ट आफीसर सुनील शर्मा,कायमगंज के ज्वाइंट मजिस्ट्रेट/मण्डी सभापति अमित आसेरी व फर्रुखाबाद के अतिरिक्त मजिस्ट्रेट सुनील यादव की मौजूदगी में जनपद फर्रुखाबाद के कृषि उत्पादन मण्डी समिति कायमगंज के सभागार में मण्डी सचिव आशीष कुमार यादव द्वारा फल सब्जी खण्ड की दुकानों की नीलामी प्रक्रिया प्रारंभ की गई।

नीलामी प्रक्रिया के दौरान फल सब्जी खण्ड की 8 दुकानों की मण्डी सचिव आशीष कुमार यादव द्वारा व्यापारियों से बोली लगवाई गई। नीलामी के दौरान अधिकतम बोली दाता व्यापारियों को 41लाख 95 हजार रुपये में 8 दुकानों को आवंटन किए जाने का निर्णय जिलाधिकारी मानवेन्द्र सिंह के अनुमोदन के अधीन लिया गया।

नीलामी प्रक्रिया से पूर्व संभागीय उपनिदेशक अजीत कुमार सिंह ने मण्डी समिति कार्यालय का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान संभागीय उपनिदेशक अजीत कुमार सिंह ने मण्डी समिति के गेट पास रजिस्टर व कैश रजिस्टर सहित विभिन्न अभिलेखों का बारीकी से निरीक्षण किया।

अभिलेखों के निरीक्षण के दौरान संभागीय उपनिदेशक अजीत कुमार सिंह ने मण्डी सचिव आशीष कुमार यादव व मण्डी निरीक्षक शिवम सक्सेना एवं कन्हैयालाल से गेट पास व मण्डी शुल्क आदि के बारे में जानकारी ली।

कार्यालय के निरीक्षण के उपरांत संभागीय उपनिदेशक अजीत कुमार सिंह ने मण्डी सचिव आशीष कुमार यादव के साथ मण्डी समिति परिसर में पैदल भ्रमण कर साफ-सफाई व्यवस्था का निरीक्षण किया।

निरीक्षण के दौरान संभागीय उपनिदेशक अजीत कुमार सिंह ने उद्योग व्यापार मण्डल कंछल गुट के नगर अध्यक्ष संजय गुप्ता,मिश्रा गुट के नगर अध्यक्ष आदेश अग्निहोत्री व मण्डी समिति के कई गल्ला व्यापारियों से बङी ही आत्मीयता से हालचाल लेकर व्यापारियों की समस्याओं के बारे में जानकारी की।

निरीक्षण के दौरान तम्बाकू ट्रेड कमेटी के अध्यक्ष सुभाष चन्द्र गुप्ता ने व्यापार मण्डल अध्यक्ष संजय गुप्ता,आदेश अग्निहोत्री, पिन्टू यादव व अंकुर मिश्रा सहित तमाम व्यापारियों के साथ संभागीय उपनिदेशक अजीत कुमार सिंह को एक ज्ञापन सौंप कर तम्बाकू पर आन लाइन पोर्टल व मण्डी शुल्क से सम्बन्धित विभिन्न समस्याओं से अवगत कराकर समस्याओं का निराकरण करने की मांग की।
ज्ञापन लेने के उपरांत उपनिदेशक अजीत कुमार सिंह ने समस्याओं का निराकरण करने का आश्वासन दिया। निरीक्षण के दौरान मण्डी समिति के व्यापारियों ने मण्डी सचिव द्वारा दुकानो के विद्युत कनेक्शन कटबा दिये जाने पर पुनः कनेक्शन करवाने की मांग की गई।

जिस पर संभागीय उपनिदेशक अजीत कुमार सिंह ने मण्डी सचिव आशीष कुमार यादव को व्यापारियों की समस्याओं का निराकरण करने हेतु उचित कार्यवाही करने के निर्देश दिये।

वहीं मौके पर मौजूद ज्वाइंट मजिस्ट्रेट/मण्डी समिति के सभापति अमित आसेरी ने विद्युत विभाग के अधिशाषी अभियन्ता से वार्ता कर सभी व्यापारियों के नाम से विद्युत कनेक्शन करवाने का व्यापारियों को आश्वासन दिया।

Load More By upkibaat
Load More In उत्तर प्रदेश
Comments are closed.

Check Also

पुलिस ने की ताबड़तोड़ छापेमारी, मौके पर प्रत्याशी के भतीजे को किया गिरफ्तार, 2 पेटी शराब की बरामद

बदायूं से  रिंकू शर्मा की रिपोर्ट त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को लेकर थाना पुलिस अभियान चलाकर …