Home उत्तर प्रदेश फर्रुखाबाद: जनपद में दो कोरोना पोजिटिव मरीज पाये जाने से मचा हड़कंप

फर्रुखाबाद: जनपद में दो कोरोना पोजिटिव मरीज पाये जाने से मचा हड़कंप

0 second read
Comments Off on फर्रुखाबाद: जनपद में दो कोरोना पोजिटिव मरीज पाये जाने से मचा हड़कंप
0
30

{ सतीश गुप्ता की रिपोर्ट }

तीन पहले मुम्बई से आया ग्राम पंचायत शमशाबाद के मोहल्ला मीरादरवाजा निवासी 27वर्षीय शीबू व अहमदाबाद से आये फतेहगढ के बेवर रोड निवासी 29 वर्षीय शैलेन्द्र सिंह के कोरोना पाॅजिटिव पायें जाने पर जिला प्रशासन में हङकम्प मच गया है ।


कोरोना पाॅजिटिव पाये गये लोगों के घरों, मोहल्लों एवं आसपास के मोहल्लों को सीज कर सेनेटाइज कराया जा रहा है।


कोरोना पाॅजिटिव पायें गये दोनों मरीजों को इलाज हेतु मेडिकल कालेज तिर्वा कन्नौज भेज दिया गया है।
तीन दिन पूर्व मुम्बई से टैम्पो से आये फर्रुखाबाद जनपद के शमशाबाद नगरपंचायत के मोहल्ला मीरादरवाजा वार्ड नम्बर 01 निवासी जाकिर खान के 27 वर्षीय शीबू का 07 मई 2020 को ही जांच हेतु सैम्पल कराया गया था।

सैम्पल की कराई गई जांच में शीबू को कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि होने पर जिला प्रशासन में हङकम्प मच गया।
शीबू के कोरोना पाॅजिटिव होने की जानकारी मिलते ही कायमगंज के ज्वाइंट मजिस्ट्रेट अमित आसेरी व पुलिस उपाधीक्षक राजवीर सिंह गौर ने तत्काल ही शमसाबाद पहुंच कर अधिशाषी अधिकारी आशीष कुमार के साथ रामरक्षपाल अन्नपूर्णा बालिका इण्टर कालेज शमसाबाद में चल रहे क्वारेंटाइन सेन्टर में शीबू को तलाश किया।


क्वारेंटाइन सेन्टर में शीबू के न मिलने पर अधिकारियों ने शमसाबाद थाना प्रभारी निरीक्षक जे एल सोनकर व भारी संख्या में पुलिस बल के साथ तत्काल ही उसके मोहल्ला मीरादरवाजा स्थित आवास पर पहुंच कर उसे तलाश किया।


तलाश करने पर शीबू केअपने आवास पर मौजूद मिलने पर ज्वाइंट मजिस्ट्रेट अमित आसेरी ने तत्काल ही एम्बुलेंस बुलाकर शीबू को इलाज हेतु मेडिकल कालेज तिर्वा कन्नौज भेज दिया।

वहीं घर पर मौजूद शीबू के पिता जाकिर खान, माँ बिल्कीश वेगम, भाई सारिक खान, शाकिर खान, चाचा सादिक एवं वहिन पारो, शवाना व उकसाना को क्वारेंटाइन हेतु दूसरी एम्बुलेंस से मिशन अस्पताल में बने क्वाँरेटाइन सेन्टर भेज दिया गया।


शीबू के कोरोना पाॅजिटिव होने की जानकारी मिलते ही जिलाधिकारी मानवेन्द्र सिंह, पुलिस अधीक्षक डाॅ अनिल कुमार मिश्र व अपर पुलिस अधीक्षक त्रिभुवन सिंह ने तत्काल ही शमशाबाद क्षेत्र का निरीक्षण कर स्थिति का जायजा लिया।


निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी मानवेन्द्र सिंह ने शमसाबाद के पूरे इलाके को सीज करने के ज्वाइंट मजिस्ट्रेट अमित आसेरी को निर्देश देते हुए कहा कि हाॅट स्पाॅट एवं सील रहने तक किसी को भी आने जाने की अनुमति नहीं होगी ।


जिलाधिकारी मानवेन्द्र सिंह ने शीबू पुत्र जाकिर खान के घर के साथ साथ पूरे क्षेत्र में बेहतर सेनेटाइजेशन कराने के शमसाबाद नगरपंचायत के अधिशाषी अधिकारी आशीष कुमार को निर्देश दिये।

शीबू के साथ आए समीर, इरशाद और मुहीद निवासी ग्राम राजेपुर सराय मेदा ब्लाक कमालगंज को मिशन अस्पताल फर्रुखाबाद भर्ती कराया गया।
कोरोना पाॅजिटिव शीबू के साथ आए तीन युवकों एवं सम्पर्क में आये व्यक्तियों को तत्काल क्वाँरेटाइन में रखकर सैम्पल कराने के जिलाधिकारी मानवेन्द्र सिंह ने निर्देश दिये।


कोरोना पाॅजिटिव पाया गया शीबू मुम्बई में मारवा हाउस स्थित माल मे वाउन्सर की नौकरी करता था।
शीबू तीन लोगों के साथ टैम्पो से 6 मई को फर्रुखाबाद आया था।
फर्रुखाबाद आने पर मिशन अस्पताल फर्रुखाबाद में शीबू का सैम्पल करने के उपरांत क्वाँरेटाइन हेतु शमसाबाद के रामरक्षपाल अन्नपूर्णा बालिका इण्टर कालेज में क्वारेंटाइन हेतु रखा गया था।
क्वाँरेटाइन के दौरान शीबू द्वारा वहां पर मौजूद लोगों को अपने हाथों से भोजन भी प्रदान किया गया था।


यहां तक बताया गया है कि शीबू 7 मई को दिन में रुकने के उपरांत वहां पर मौजूद कर्मचारियों को हेकङी दिखाकर अपने घर चला गया था।


यहां तक सुना गया है कि नगरपंचायत के अधिशाषी अधिकारी आशीष कुमार द्वारा क्वाँरेटाइन सेन्टर में रखने हेतु शीबू पर दवाब बनाने उसने उनसे भी अभद्रता कर दी थी।


जिलाधिकारी मानवेन्द्र सिंह ने सभी से अपील करते हुए कहा कि आप लोग घवरायें नहीं,घर में ही रहें, समय-समय पर साबुन से हाथ धोते रहे, अनावश्यक घरों से बाहर न निकले।
स्वयं बचें तथा सबको बचाने में सहयोग करें।
बाहर निकलने पर सेनेटाइजर,मास्क एवं दस्ताने का अवश्य प्रयोग करें।

Load More By upkibaat
Load More In उत्तर प्रदेश
Comments are closed.

Check Also

सीएम योगी आदित्यनाथ कोरोना संक्रमित, बोले- वर्चुअली कर रहा हूं काम

लखनऊ: सीएम योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ में विधानसभा के राज्य बजट 2020-21 की प्रस्तुति के बाद सं…