Home विदेश स्वास्थ्य सचिव ‘मैट’ ने कहा कि देश में अभी तक करीब 20 लाख लोगों को कोरोना की वैक्सीन दी जा चुकी है

स्वास्थ्य सचिव ‘मैट’ ने कहा कि देश में अभी तक करीब 20 लाख लोगों को कोरोना की वैक्सीन दी जा चुकी है

3 second read
Comments Off on स्वास्थ्य सचिव ‘मैट’ ने कहा कि देश में अभी तक करीब 20 लाख लोगों को कोरोना की वैक्सीन दी जा चुकी है
0
24

लंदन:  ब्रिटेन के स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से जानकारी दी गई है कि देश में अभी तक लगभग 20 लाख लोगों को कोरोना का टीका दिया जा चुका है। स्वास्थ्य सचिव (Health Secretary) मैट हैंकॉक (Matt Hancock) ने रविवार को बताया कि सबसे ज्यादा लोगों का वैक्सीनेशन पिछले एक हफ्ते में किया गया है।

बीबीसी टीवी से बात करते हुए मैट ने कहा कि देश में अभी तक करीब 20 लाख लोगों को कोरोना की वैक्सीन दी जा चुकी है। उन्होंने कहा कि इनमें से सबसे ज्यादा लोगों का टीकाकरण पिछले एक हफ्ते में किया गया है। उन्होंने कहा कि सोमवार को टीकाकरण किए गए लोगों की सही संख्या के बारे में जानकारी दे दी जाएगी और प्रतिदिन के आधार पर भी लोगों की संख्या के बारे में बताया जाएगा।

ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ तथा उनके पति प्रिंस फिलिप को कोरोना का टीका लगाया गया है। बकिंगघम पैलेस की तरफ से जारी एक विज्ञप्ति में बताया गया है कि 94 वर्षीय महारानी तथा 99 वर्षीय फिलिप को प्राथमिकता के आधार पर विंडसर कैसल में वैक्सीन दी गई है। बता दें कि ब्रिटेन में कोरोना के नए स्ट्रेन के कारण संक्रमण काफी तेजी से फैल रहा है।

सरकार ने फरवरी महीने के मध्य से करीब 1.5 करोड़ बड़े-बुजुर्गों तथा फ्रंटलाइन वर्करों का प्राथमिकता के आधार पर टीकाकरण अभियान चलाने की योजना बनाई है। इस बीच, न्यूज एजेंसी एपी के मुताबिक, 84 वर्षीय पोप फ्रांसिस ने एक इटालियन प्रसारणकर्ता के साथ साक्षात्कार में पुष्टि की है कि अगले हफ्ते से शुरू होने वाले टीकाकरण के तहत उन्हें टीका लगाए जाने का समय मिला है। उन्होंने कहा है कि यह टीका हर व्यक्ति को मिलना चाहिए।

Load More By upkibaat
Load More In विदेश
Comments are closed.

Check Also

पुलिस ने की ताबड़तोड़ छापेमारी, मौके पर प्रत्याशी के भतीजे को किया गिरफ्तार, 2 पेटी शराब की बरामद

बदायूं से  रिंकू शर्मा की रिपोर्ट त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को लेकर थाना पुलिस अभियान चलाकर …