Home उत्तर प्रदेश मऊ में परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास करते- योगी आदित्यनाथ

मऊ में परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास करते- योगी आदित्यनाथ

44 second read
Comments Off on मऊ में परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास करते- योगी आदित्यनाथ
0
33

मऊ में परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास करते- योगी आदित्यनाथ

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मऊ में 136.35 करोड़ रुपए की 27 परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास किया। यहां आयोजित जनसभा में सीएम ने सबसे लेट से आने के लिए मऊ की जनता से क्षमा मांगी। कहा कि, मौसम की खराबी के चलते आने में देर हुई है।

इससे पहले घोसी विधानसभा चुनाव के प्रचार के दौरान भी तय समय से लेट आया था। बावजूद इसके जनता ने पूरा सहयोग किया। यहां सीएम ने कृषि बिलों पर जारी भ्रम को दूर करने का प्रयास किया।

इन 16 परियोजनाओं का सीएम ने लोकार्पण किया

-60 करोड़ पचहत्तर लाख इकहत्तर हजार रुपये की 16 परियोजनाओं का करेंगे लोकार्पण ।

-जलनिगम 5 करोड़ 64लाख 66 हजार।

-प्रांतीय खंड लोकनिर्माण विभाग मऊ दो पूल 13 करोड़ 27 लाख 32 हजार।

-प्रांतीय खण्ड लोकनिर्माण विभाग युसुफपुर मार्ग चैड़ीकरण 24 करोड़ 70 लाख।

-लोकनिर्माण खण्ड मऊ मधुनबन बेल्थरा चैड़ीकरण 2 करोड़ 34 लाख।

-प्रत्येक वर्ष में त्वरित आर्थिक विकास योजनान्तर्गत प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र को 5 करोड़ की लागत से कराना, जिसमे ग्रामीण क्षेत्रो की कुल 8 सड़को का निर्माण कार्य 14 करोड़ 29 लाख 73 हजार।

सीएम 75 करोड़ 8 लाख 18 हजार रुपये की इन परियोजनाओें का करेंगे शिलान्यास

-जिसमें तीन मार्गो में दो मार्गो का चैड़ीकरण, एक मार्ग नवनिर्माण किया जा रहा है 52 करोड़ करोड़ 32 लाख 53 हजार का है।

-जलनिगम मऊ द्वारा 8 पाइप लाइन पेयजल योजना, सेमराजपुर, इटैली मठ महेश, जमीरा, चैराडीह, छत्तरपुर, अरैला, कासिमपुर, रैक्वरेडीह एवं मानिक पुर असना 23 करोड़ 27 लाख 65 हजार के कार्य पूर्ण होने पर 16 गावो में 34 हजार 210 लोग होंगे लाभान्वित।

मऊ से सीएम योगी की खास बाते, पढ़े

विकास शासन की प्राथमिकता में है। प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने दायित्व संभालते ही संकल्प लिया था कि बिना किसी भेदभाव के योजनाओं का लाभ अंतिम व्यक्ति तक पहुंचाया जाएगा। प्रधानमंत्री जी के संकल्प को पूरा करने के लिए प्रतिबद्ध है।

सरकार गरीबों के साथ कोई भेदभाव नहीं होने देगी। जाति के नाम पर, मत और मजहब के नाम पर, क्षेत्र व भाषा के आधार पर, किसी से भी कोई भेदभाव नहीं किया जाएगा। सबको साथ लेकर सबका विकास सुनिश्चित किया जाएगा। गरीबों का हक मारने वालों को बख्शा नहीं जाएगा।

प्रधानमंत्री आवास, शौचालय, बिजली कनेक्शन, गैस कनेक्शन, आयुष्मान भारत योजना का लाभ हर गरीब को बिना किसी भेदभाव के मिल रहा है। हर व्यक्ति को बिना किसी भेदभाव के शासन की योजनाओं का लाभ देने का कार्य किया जा रहा है।

प्रदेश की 24 करोड़ जनता हमारा परिवार है। 24 करोड़ जनता के चेहरे पर खुशहाली आए, लोगों का जीवन मंगलमय हो। सरकारी योजनाओं से जोड़ने के साथ ही प्रत्येक परिवार को पूरी सुरक्षा देने का कार्य भी सरकार कर रही है।

2017 से पहले प्रदेश में नौकरी चेहरा देखकर दी जाती थी। भर्ती निकलती तो एक परिवार के लोग झोला लेकर वसूली के लिए निकल पड़ते थे। वर्तमान सरकार ने पौने चार वर्षों में पारदर्शी एवं निष्पक्ष भर्ती प्रक्रिया से पौने चार लाख युवाओं को सरकारी नौकरियां दी हैं।

आज युवाओं की प्रतिभा के साथ कोई धोखा नहीं कर सकता। अगर कोई रिश्वतखोरी और बेईमानी करेगा तो उसकी जगह जेल में होगी। बेईमानों और माफियाओं को जेल पहुंचाने का कार्य यूपी सरकार मजबूती के साथ कर रही है।

हर नौजवान को रोजगार देना, हर किसान को समय पर खाद, बीज एवं फसल की सिंचाई हेतु पर्याप्त पानी उपलब्ध कराना, व्यापारी को पुख्ता सुरक्षा की गारंटी देना, हर महिला के सम्मान और स्वाभिमान की रक्षा करना वर्तमान प्रदेश सरकार की प्राथमिकता में शामिल है।

उत्तर प्रदेश तेजी से विकास करने वाला प्रदेश बन गया है। सरकार का संकल्प है कि प्रदेश को देश का सबसे विकसित राज्य बनाने के लिए हर संभव प्रयास किया जाएगा। सरकार ने इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट में कई बड़ी परियोजनाएं शुरू की हैं।

जो विपक्षी हमसे मंदिर निर्माण की तारीख पूछते थे, वही बाधा भी पहुंचाते थे। जनता के आशीर्वाद से श्री नरेंद्र मोदी जी प्रधानमंत्री बने, उन्होंने राम मंदिर का शिलान्यास कर 500 वर्षों से प्रतीक्षा कर रहे रामभक्तों के हृदय को प्रसन्नता पहुंचाई।

Load More By RNI Hindi Desk
Load More In उत्तर प्रदेश
Comments are closed.

Check Also

यूपी : धोखाधड़ी के आरोप में मंत्री कपिलदेव अग्रवाल के भाई के खिलाफ लखनऊ में केस दर्ज

यूपी : धोखाधड़ी के आरोप में मंत्री कपिलदेव अग्रवाल के भाई के खिलाफ लखनऊ में केस दर्ज योगी …