Home उत्तर प्रदेश कानपुर : हाथरस केस को लेकर बार एसोसिएशन के अधिवक्ताओं ने ज्ञापन के माध्यम से इस मामले में सीबीआई जांच की मांग की

कानपुर : हाथरस केस को लेकर बार एसोसिएशन के अधिवक्ताओं ने ज्ञापन के माध्यम से इस मामले में सीबीआई जांच की मांग की

0 second read
Comments Off on कानपुर : हाथरस केस को लेकर बार एसोसिएशन के अधिवक्ताओं ने ज्ञापन के माध्यम से इस मामले में सीबीआई जांच की मांग की
0
6

पूरे देश में हाथरस कांड को लेकर विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है। इसी कड़ी में कानपुर में भी इसकी झलक लगातार दिखाई दे रही है जहां शनिवार को अब कानपुर बार एसोसिएशन के अधिवक्ताओं ने ज्ञापन के माध्यम से इस मामले में सीबीआई जांच की मांग की है।

कानपुर बार एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने कहा कि जिस तरीके से एक दलित लड़की के साथ अमानवीय कार्य किया गया और और उसकी मृत्यु हो गई वही घटना के साक्ष्य मिटाने के पूरी कोशिश की गई।

इससे प्रशासन पर सवालिया निशान भी खड़े हो रहे हैं। जिसका हमारी संस्था पुरजोर विरोध करती है. घटना को दबाने के लिए पुलिस प्रशासन ने परिवार को बिना बताए दाह संस्कार रात में ही करा दिया जिससे सच्चाई आम जनमानस के सामने ना सके और जो दोषी हैं उन्हें लाभ मिल सके।

हमारी ज्ञापन के माध्यम से मांग की है कि हाथरस कांड में डीएम और एसपी समेत अन्य दोषी पुलिसकर्मियों जिन्होंने इस षड्यंत्र में साक्ष्य छिपाने में अहम भूमिका निभाई उन पर मुकदमा दर्ज किया जाए।

पूरे मामले की सीबीआई जांच कराई जाए जिससे पीड़िता को न्याय मिल सके। वही घटना कार्य करने वाले दोषियों के विरुद्ध फास्ट्रेक न्यायालय में मुकदमा का विचारण 2 माह की अवधि के अंदर किया जाए। साथ ही पीड़िता के परिवार को 50 लाख रुपये का मुआवजा और परिवार के किसी एक सदस्य को सरकारी नौकरी दी जाए।

Load More By upkibaat
Load More In उत्तर प्रदेश
Comments are closed.

Check Also

पुलिस ने की ताबड़तोड़ छापेमारी, मौके पर प्रत्याशी के भतीजे को किया गिरफ्तार, 2 पेटी शराब की बरामद

बदायूं से  रिंकू शर्मा की रिपोर्ट त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को लेकर थाना पुलिस अभियान चलाकर …