Home उत्तर प्रदेश कानपुर: नोडल अधिकारी ने जिला प्रशासन द्वारा की गई व्यवस्थाओं का किया निरीक्षण

कानपुर: नोडल अधिकारी ने जिला प्रशासन द्वारा की गई व्यवस्थाओं का किया निरीक्षण

0 second read
Comments Off on कानपुर: नोडल अधिकारी ने जिला प्रशासन द्वारा की गई व्यवस्थाओं का किया निरीक्षण
0
10

{ उपेंद्र की रिपोर्ट }

नोडल अधिकारी कानपुर आई०ए०एस० मुख्य कार्यपालक अधिकारी उत्तर प्रदेश राज्य औद्योगिक विकास प्राधिकरण अनिल गर्ग सबसे पहले हैलट अस्पताल पहुंचे जहां पर उन्होंने एंट्री प्वाइंट पर ही रेड जोन और ग्रीन जोन एरो लगे बोर्ड के विषय में जानकारी ली.

तो उपस्थित डॉक्टर मौर्य द्वारा बताया गया कि यह व्यवस्था इसलिए बनाई गई है क्योंकि रेड जोन और ग्रीन जोन के विषय में आने वाले लोगों को पहले से ही पता चल जाए कि उन्हें सतर्क रहना है ताकि उनसे कोई गलती न हो।

तत्पश्चात उन्होंने हैलट इमरजेंसी का निरीक्षण किया है इमरजेंसी गेट पर थर्मल स्कैनिंग की व्यवस्था को देखा बिना थर्मल स्कैनिंग के कोई भी व्यक्ति अंदर प्रवेश नहीं कर सकता तत्पश्चात उन्होंने हैलट सीसीटीवी कंट्रोल रूम निरीक्षण किया।

जहां पर उन्होंने सीसीटीवी कैमरे को zoom कराकर उसकी मॉनिटरिंग की की कि कैमरे कहा कहा लगे है उन्होंने निर्देशित करते हुए कहा कि जो भी कैमरे की रिकॉर्डिंग हो वह डाटा सेव रहे यह सुनिश्चित किया जाए।

उन्होंने डॉक्टरों से वार्ता कर कोविड व्यवस्थाओं के विषय मे जानकारी भी की उन्होंने निर्देशित करते हुए कहा कि कैमरे कंट्रोल रूम से की जा रही आईसीयू, वार्ड व अन्य वार्डों की निगरानी में लगे कैमरेकी 24 घंटे कर्मचारी द्वारा शिफ़्टवार डयूटी लगाई जाए।

उन्होंने निर्देशित करते हुए कहा कि समस्त मेडिकल स्टाफ व अन्य स्टाफ फुलप्रूफ रहे यह सुनिश्चित किया जाए ताकि संक्रमण से वह बचे रहें।

उन्होंने मरीजों का इलाज कर रहे डॉक्टरों व अन्य स्टाफ के कोरोंटिन व्यवस्था का जायजा लेने स्वयं विजय विला होटल का निरीक्षण किया जिसे जिला प्रशासन द्वारा डॉक्टरों के कोरोंटिन के लिए लिया गया है उसके कमरों का निरीक्षण श्री गर्ग ने किया।

Load More By upkibaat
Load More In उत्तर प्रदेश
Comments are closed.

Check Also

सीएम योगी आदित्यनाथ कोरोना संक्रमित, बोले- वर्चुअली कर रहा हूं काम

लखनऊ: सीएम योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ में विधानसभा के राज्य बजट 2020-21 की प्रस्तुति के बाद सं…