Home Breaking News दिल्लीवासियों के लिए कोरोना वैक्‍सीन को लेकर केजरीवाल ने किया बड़ा ऐलान, पढ़े

दिल्लीवासियों के लिए कोरोना वैक्‍सीन को लेकर केजरीवाल ने किया बड़ा ऐलान, पढ़े

2 second read
Comments Off on दिल्लीवासियों के लिए कोरोना वैक्‍सीन को लेकर केजरीवाल ने किया बड़ा ऐलान, पढ़े
0
27

देश में कोरोना के दैनिक मामलों में लगातार उतार-चढ़ाव का दौरा जारी है। इस बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि अगर केंद्र सरकार से कोरोना वैक्‍सीन मुफ्त नहीं मिली तो उनकी सरकार, दिल्लीवासियों के लोगों के लिये मुफ्त वैक्सीन उपलब्ध कराएगी।

उन्होंने ने कहा, “हमने केंद्र सरकार से अपील की थी कि हमारा देश बहुत गरीब है और ये महामारी 100 साल में पहली बार आई है, बहुत सारे लोग हैं जो हो सकता है कि इसका खर्च न उठा पाएं। मेरी केंद्र से अपील थी कि पूरे देश भर में ये वैक्सीन मुफ्त उपलब्ध कराई जाए। देखते हैं कि केंद्र सरकार क्या करती है। अगर केंद्र सरकार मुफ्त नहीं देगी तो दिल्ली के लोगों के लिए हम वैक्‍सीन को मुफ्त में उपलब्ध कराएंगे।”

आप को बता दे कि दिल्ली को भारत बायोटेक की वैक्‍सीन COVAXIN की 20 हज़ार डोज़ बुधवार को मिल गई है। बुधवार दोपहर को यह डोज उत्तर-पूर्वी दिल्ली के राजीव गांधी सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल पहुंची।

इससे पहले मंगलवार को दिल्ली को सीरम इंस्टीट्यूट की COVISHIELD की 2 लाख 64 हजार डोज़ मिली थी। राजीव गांधी सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल जो दिल्ली का एकमात्र और सबसे बड़ा वैक्सीन स्टोर है, की प्रवक्ता डॉ छवि गुप्ता ने बताया कि ‘कोशिश की जा रही है कि जल्द से जल्द वैक्सीन निर्धारित वैक्सीनेशन सेंटर पर पहुंचा दी जाए।’

इस ही के साथ आप को बता दे कि दिल्ली में मंगलवार को कोरोना के 386 नए मामले सामने आए और संक्रमण दर एक प्रतिशत से काफी नीचे बनी रही। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। यह जनवरी में नौवीं बार है जब दैनिक मामले 500 से कम आए हैं।

अधिकारियों ने बताया कि महानगर में संक्रमण के मामले 6.3 लाख हो गए। बीमारी से 16 और मौतें होने से राष्ट्रीय राजधानी में इस महामारी में मरने वालों की संख्या 10 हजार 707 हो गई है।

दिल्ली में उपचाराधीन मरीजों की संख्या मंगलवार को घटकर 3 हजार 179 रह गई, जो पिछले दिन 3 हजार 354 थी। कोरोना संक्रमण दर 0.51 प्रतिशत दर्ज की गई है। राष्ट्रीय राजधानी में कोरोना वायरस मामलों की कुल संख्या बढ़कर 6 लाख 30 हजार 892 हो गई है।

Load More By upkibaat
Load More In Breaking News
Comments are closed.

Check Also

एनजीटी की कार्रवाई से ग्रामीणों मे खुशी की लहर, स्वच्छ पानी पीने से खुशहाल

कानपुर देहात से विपिन कुमार कोहली की रिपोर्ट उत्तर प्रदेश: कानपुर देहात में बीते बरसों से …