Home कन्नौज औरैया में मायावती तो बदायूं में अखिलेश यादव की रैली, पढ़ें पूरी खबर

औरैया में मायावती तो बदायूं में अखिलेश यादव की रैली, पढ़ें पूरी खबर

31 second read
0
0
74

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी शनिवार को समाजवादी पार्टी का गढ़ माने जाने वाले कन्नौज में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। इत्रनगरी कन्नौज के तिर्वा में उनकी सभा करीब तीन बजे से प्रस्तावित है। उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री बसपा मुखिया मायावती की आज औरैया में चुनावी सभा है। समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव बदायूं व शाहजहांपुर में चुनावी सभा और जनसंपर्क करेंगे जहां पर दूसरे दौर के मतदान के लिए प्रचार का आज अंतिम दिन है।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी शनिवार को कन्नौज के तिर्वा में जनसभा को संबोधित कर यहां की राजनीति को मथेंगे। वह अत्याधुनिक हेलीकाप्टर एमआइ-17 से यहां पर सिद्धपीठ मां अन्नपूर्णा मंदिर प्रांगण पहुंचेंगे। यहीं जनसभा का कार्यक्रम होगा। भाजपा जिलाध्यक्ष नरेंद्र सिंह राजपूत ने बताया कि प्रधानमंत्री शनिवार को उत्तराखंड के रुद्रपुर में जनसभा को संबोधित करने के बाद करीब तीन बजे तिर्वा के हैलीपैड पर उतरेंगे।

यहां पर जनसभा को संबोधित करने के बाद वह कानपुर के एयरफोर्स स्टेशन जाएंगे, जहां से हवाई जहाज से वह दिल्ली रवाना होंगे। इसको लेकर प्रशासन ने पूरी तैयारी कर ली है। उनके साथ प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी होंगे। इस जनसभा से पीएम मोदी कन्नौज सदर, तिर्वा, छिबरामऊ, इटावा सदर, जसवंतनगर, भरथना, औरैया सदर, बिधूना, दिबियापुर और फर्रुखाबाद की भोजपुर विधानसभा सीट मतदाताओं को साधेंगे।

पीएम मोदी चौथी बार कन्नौज आ रहे हैं। इससे पहले वह 2017 के विधानसभा चुनाव में गुरसहायगंज के आर्मी ग्राउंड में पहुंचे थे। इसके बाद लोकसभा चुनाव 2019 में तिर्वा के मां अन्नपूर्णा मंदिर मैदान में प्रधानमंत्री मोदी ने जनसभा थी। इससे पहले 2009 के लोकसभा चुनाव में शहर के बोर्डिंग मैदान में पीएम मोदी ने जनसभा की थी। उस समय वे गुजरात के मुख्यमंत्री थे। प्रधानमंत्री के लिए तीन हेलीपैड व मुख्यमंत्री के लिए एक हेलीपैड बनाया गया है।

प्रधानमंत्री मोदी की इस रैली के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कानपुर और बुंदेलखंड क्षेत्र में चुनावी जनसभाओं को संबोधित करेंगे। प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद शनिवार को शेखूपुर सीट से बीजेपी उम्मीदवार के पक्ष में जनसभा को संबोधित करेंगे।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और बसपा मुखिया मायावती जहां तीसरे चरण के मतदान वाले क्षेत्रों में अपनी-अपनी पार्टी के प्रत्याशियों के पक्ष में प्रचार अभियान को धार दे रहे हैं, वहीं समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव दूसरे चरण के चुनाव वाले क्षेत्र में प्रचार के अंतिम दिन बदायूं में रहेंगे। उनका इस्लामपुर और बदायूं में प्रचार का कार्यक्रम है। इस दौरान वह पार्टी पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं से मुलाकात भी करेंगे। पूर्व सांसद धर्मेंद्र यादव शुक्रवार को ही बदायूं पहुंच गए थे। अखिलेश यादव बरेली से हेलिकॉप्टर के जरिए दोपहर एक बजे इस्लामनगर पहुंचेंगे। वहां से सहसवान और बिसौली के अपने प्रत्याशियों के समर्थन में चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे। इसके बाद उनका शाहजहांपुर जाने का कार्यक्रम भी है।

Load More By RNI Desk
Load More In कन्नौज

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

सीएम योगी ने अखिलेश पर साधा निशाना, कही ये बात, पढ़ें

उत्तर प्रदेश विधानसभा के बीच बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने शुक्रवार को अयोध्या…