Home उत्तर प्रदेश मेरठ: रेलवे स्टेशन में बंद जनरल टिकट वाली खिड़की खोलने पर मंथन शुरू

मेरठ: रेलवे स्टेशन में बंद जनरल टिकट वाली खिड़की खोलने पर मंथन शुरू

0 second read
Comments Off on मेरठ: रेलवे स्टेशन में बंद जनरल टिकट वाली खिड़की खोलने पर मंथन शुरू
0
25

मेरठ: कोविड-19 के चलते रेलवे स्टेशनों की जनरल टिकट वाली बंद खिड़की यात्रियों के लिए किसी भी दिन खुल सकती है। रेलवे बोर्ड द्वारा दिए निर्देश के बाद उत्तर मध्य रेलवे में मंथन शुरू हो गया है कि जनरल टिकट की खिड़की कब और किस तरह से खोली जाए। रेलवे बोर्ड ने स्टेशनों पर लगे यूटीएस, एटीवीएम आदि सिस्टम को भी चालू करने को कहा है। ताकि, यात्रियों को टिकट विंडो के अलावा अन्य माध्यमों से जनरल टिकट मिल सकें। बोर्ड ने एटीवीएम से जारी किए गए टिकट की वैधता बढ़ाने को भी कहा है।

बोर्ड द्वारा जारी किए गए निर्देश के बाद एनसीआर मुख्यालय एवं मंडल के अफसरों में इस बात पर संशय है कि वह बोर्ड के आदेश पालन कब और कैसे करें। सूत्रों का कहना है कि अफसर जनरल टिकट में सीट नंबर देने और यात्रियों को बिठाने की व्यवस्था को लेकर संशय में हैं।

अभी तक कोविड के चक्कर में आरक्षण केंद्र से जनरल कोच में बैठने के लिए भी सीट बुक करनी पड़ रही है। अब अगर टिकट विंडो को खोला जाता है तो पुराने ढर्रे के हिसाब से जनरल टिकट यात्रियों को जारी किया जाएगा। ऐसे में मुश्किल यह है कि यात्रियों की भीड़ ट्रेनों में कहां और कैसे बैठेगी।

सोशल डिस्टेंसिंग कैसे बनी रहेगी? यह सवाल रेल अधिकारियों को परेशान किए हुए है। चर्चा है कि 11 दिसंबर के यह व्यवस्था लागू करने का निर्देश आ सकता है। एनसीआर के सीपीआरओ अजीत कुमार सिंह का कहना है कि आने वाले दिनों में अगर कोई पैसेंजर ट्रेन आदि शुरू की जाती है, तब उसमें जनरल टिकट की बिक्री की जा सकती है। हालांकि, कामर्शियल विभाग के अफसर जनरल टिकट की बिक्री को लेकर मंथन कर रहे हैं।

Load More By RNI Hindi Desk
Load More In उत्तर प्रदेश
Comments are closed.

Check Also

यूपी : धोखाधड़ी के आरोप में मंत्री कपिलदेव अग्रवाल के भाई के खिलाफ लखनऊ में केस दर्ज

यूपी : धोखाधड़ी के आरोप में मंत्री कपिलदेव अग्रवाल के भाई के खिलाफ लखनऊ में केस दर्ज योगी …