Home उत्तर प्रदेश मिशन शक्ति अभियान के प्रथम चरण के समापन कार्यक्रम में शक्ति योद्धाओं को सांसद एवं डीएम ने किया सम्मानित

मिशन शक्ति अभियान के प्रथम चरण के समापन कार्यक्रम में शक्ति योद्धाओं को सांसद एवं डीएम ने किया सम्मानित

8 second read
Comments Off on मिशन शक्ति अभियान के प्रथम चरण के समापन कार्यक्रम में शक्ति योद्धाओं को सांसद एवं डीएम ने किया सम्मानित
0
17

फर्रुखाबाद के एनएकेपी इण्टर कालेज मेंआयोजित मिशन शक्ति अभियान के प्रथम चरण के समापन कार्यक्रम का मुख्य अतिथि सांसद मुकेश राजपूत, विशिष्ट अतिथि अमृतपुर के भाजपा विधायक सुशील शाक्य, जिलाधिकारी मानवेन्द्र सिंह, पुलिस अधीक्षक डाॅ अनिल कुमार मिश्र , मुख्य विकास अधिकारी डाॅ राजेन्द्र पेंसिया एवं मुख्य चिकित्साधिकारी डाॅ वन्दना यादव ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्ज्वलित कार्यक्रम का शुभारम्भ किया।

कार्यक्रम के दौरान मुख्य अतिथि सांसद मुकेश राजपूत सहित सभी अतिथियों ने 10 नवजात बालिकाओं की माताओं को जाॅनसन बेबी किट, गर्म कपङे, मिठाई एवं बधाई संदेश देकर उनका मान बढाया गया।

कार्यक्रम के दौरान शहर परियोजना की आंगनवाड़ी कार्यकत्रियों द्वारा बाल विवाह पर नाटक प्रस्तुत कर कम उम्र में बेटी की शादी न करने की अपील की। एनएकेपी इण्टर कालेज की छात्राओं ने मां दुर्गा के रूप में थीम नृत्य प्रस्तुत कर नारी शक्ति का अहसास कराया एवं बेटी बचाओ बेटी पढाओ का संदेश दिया।

इस अवसर पर विभिन्न विभागों में अच्छा कार्य करने वालों को अतिथियों द्वारा प्रशस्ति पत्र प्रदान कर मिशन शक्ति योद्धा के रूप में सम्मानित किया गया।

मुख्य विकास अधिकारी डाॅ राजेन्द्र पेंसिया ने मिशन शक्ति अभियान एवं कार्यक्रम का संक्षिप्त विवरण प्रस्तुत करते हुए मातृ शक्ति को विभिन्न हेल्पलाइन नम्बर की जानकारी दी तथा बेटियों को हर क्षेत्र में आगे बढाने के लिए प्रेरित किया।

 

कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे जिलाधिकारी मानवेन्द्र सिंह ने कार्यक्रम की मुक्त कण्ठ से सराहना करते हुए कहा कि कि जिन अधिकारियों व कर्मचारियों को सम्मान मिला है उनसे आशा की जाती है कि निरन्तर अच्छा कार्य करें और दूसरों को अच्छा कार्य करने के लिए प्रेरित करें।

सांसद मुकेश राजपूत ने बेटी बचाओ बेटी पढाओ के विषय में बताते हुए कहा कि ज्यादा से ज्यादा लोग इस मुहिम को आगे बढायें।

Load More By upkibaat
Load More In उत्तर प्रदेश
Comments are closed.

Check Also

पुलिस ने की ताबड़तोड़ छापेमारी, मौके पर प्रत्याशी के भतीजे को किया गिरफ्तार, 2 पेटी शराब की बरामद

बदायूं से  रिंकू शर्मा की रिपोर्ट त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को लेकर थाना पुलिस अभियान चलाकर …