Home आगरा मुगल संग्रहालय का नाम बदल कर छत्रपति शिवाजी महाराज हुआ

मुगल संग्रहालय का नाम बदल कर छत्रपति शिवाजी महाराज हुआ

0 second read
Comments Off on मुगल संग्रहालय का नाम बदल कर छत्रपति शिवाजी महाराज हुआ
0
21

मुगल संग्रहालय का नाम बदल कर छत्रपति शिवाजी महाराज हुआ

उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री योगी आदित्यानाथ की सरकार बनने के बाद कई शहरों सहित कई रेलवे स्टेशनों का नाम बदला गया है। इसी क्रम यूपी की योगी सरकार ने शनिवार को आगरा में स्थित मुगल म्यूजियम का नाम बदलने का फैसला लिया है। अब इस म्यूजियम का नाम छत्रपति शिवाजी म्यूजियम करने का निर्णय लिया गया है।

आपको बता दें कि यूपी की योगी सरकार की ओर यह फैसला उस वक्त आया है, जब समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने शुक्रवार को मुगल म्यूजियम को दौरा किया।

दरअसल, सपा प्रमुख अखिलेश यादव शुक्रवार को समाजवादी पार्टी के पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष गणेश यादव की पुत्री एवं पूर्व पीसीएस अधिकारी श्रीराम के बेटे की शादी समारोह में शामिल होने के लिए यूपी की ताजनगरी आगरा गए थे।

इसी दौरान उन्होंने आगरा के मुगल म्यूजियम का भी दौरा किया था। म्यूजियम का निरीक्षण कर उन्होंने कहा कि सपा सरकार के शासन में इस मुगल म्यूजियम का निर्माण कार्य शुरू हुआ था।

इसके बाद शनिवार को अखिलेश यादव ने ट्वीट किया। उन्होंने लिखा, आगरा में सपा के समय शुरू हुआ मुग़ल म्यूज़ियम सपा सरकार आने पर राष्ट्रीय एकता एवं बहुधर्मी साझी विरासत के नाम से जाना जाएगा।

आने वाले समय में सपा इसमें महाराज अग्रसेन, राजमाता जीजाबाई, छत्रपति शिवाजी महाराज व शहीद भगत सिंह जी की प्रतिमा ससम्मान लगवाएगी।

Load More By RNI Hindi Desk
Load More In आगरा
Comments are closed.

Check Also

यूपी : धोखाधड़ी के आरोप में मंत्री कपिलदेव अग्रवाल के भाई के खिलाफ लखनऊ में केस दर्ज

यूपी : धोखाधड़ी के आरोप में मंत्री कपिलदेव अग्रवाल के भाई के खिलाफ लखनऊ में केस दर्ज योगी …