Home कानपुर नगर प्रदेश के इन शहरों में नाइट कर्फ्यू लागू, रात 9 से सुबह 6 बजे तक रहेगी बाहर निकलने पर पाबंदी

प्रदेश के इन शहरों में नाइट कर्फ्यू लागू, रात 9 से सुबह 6 बजे तक रहेगी बाहर निकलने पर पाबंदी

3 second read
0
0
108

कानपुर: कोविद -19 के बढ़ते मामलों के मद्देनजर, उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ, कानपुर और वाराणसी में गुरुवार रात से ही कर्फ्यू लगा दिया गया है।

लखनऊ के पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर ने बुधवार को कहा, “कल रात 9 बजे से सुबह 6 बजे के बीच लखनऊ में कर्फ्यू लगाया जाएगा।” श्री ठाकुर ने कहा कि कर्फ्यू 30 अप्रैल तक जारी रहेगा।

लखनऊ के जिला मजिस्ट्रेट ने एक ट्वीट में बताया, “लखनऊ में, चिकित्सा, नर्सिंग और अर्ध-चिकित्सा संस्थानों को छोड़कर सभी सरकारी, गैर सरकारी या निजी तौर पर प्रबंधित स्कूल, कॉलेज और शैक्षणिक संस्थान और कोचिंग संस्थान बंद हैं, नियंत्रण के लिए तत्काल प्रभाव से 15 अप्रैल, 2021 तक कोविद -19 संक्रमण

मजिस्ट्रेट ने ट्वीट किया, “हालांकि, मान्यताप्राप्त शिक्षण संस्थानों में, COVID-19 प्रोटोकॉल के अनुपालन में परीक्षाएं / प्रैक्टिकल आयोजित किए जाएंगे।”

उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में, जिले में गुरुवार को रात 10 बजे से सुबह 8 बजे तक के लिए रात का कर्फ्यू लगाया गया है। जिलाधिकारी ने बताया कि कर्फ्यू से आवश्यक सेवाओं को छूट दी जाएगी।

मामलों में वृद्धि के बाद, कानपुर और वाराणसी में भी एक रात कर्फ्यू लगाया गया है।

कानपुर के जिला मजिस्ट्रेट ने कहा, “30 अप्रैल तक जारी रहने के लिए 8 अप्रैल को कानपुर में रात 10 बजे से सुबह 6 बजे तक कर्फ्यू लागू रहेगा।”

इसी प्रकार, वाराणसी के पुलिस आयुक्त ने बताया, “वाराणसी में 8 अप्रैल से रात 9 बजे शुरू होने वाले एक सप्ताह के कर्फ्यू का निरीक्षण करना है।”

इस बीच, पिछले 24 घंटों में 1,15,736 नए कोविद -19 मामलों के साथ, भारत ने बुधवार को अपना दैनिक उच्चतम स्पाइक दर्ज किया।

Load More By upkibaat
Load More In कानपुर नगर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

सीएम योगी आदित्यनाथ कोरोना संक्रमित, बोले- वर्चुअली कर रहा हूं काम

लखनऊ: सीएम योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ में विधानसभा के राज्य बजट 2020-21 की प्रस्तुति के बाद सं…