Home देश कड़कती ठंड के बीच एकबार सामने आई पाक की नापाक करतूत, घाटी में मिला 2 से ढ़ाई फिट का…

कड़कती ठंड के बीच एकबार सामने आई पाक की नापाक करतूत, घाटी में मिला 2 से ढ़ाई फिट का…

1 second read
Comments Off on कड़कती ठंड के बीच एकबार सामने आई पाक की नापाक करतूत, घाटी में मिला 2 से ढ़ाई फिट का…
0
35

नई दिल्ली: एक तरफ कड़ाके की ठंड तो वहीं दूसरी तरफ कश्मीर में पाक की नापाक करतूतों का सुरक्षाबलों को सामना करना पड़ रहा है। जम्मू-कश्मीर के कठुआ जिले के हीरानगर सेक्टर में अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर पाकिस्तान ने घुसपैठ के इरादे से सुरंग बनाया था, जिसका बीएसएफ के जवानों ने पता लगाया है। सुरंग मिलने के बाद जवानों ने आसपास के इलाकों में सर्च ऑपरेशन भी चलाया।

आपको बता दें कि बीएसएफ जवानों को हीरानगर अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर गश्त के दौरान बोबिया क्षेत्र में इस सुरंग का पर्दाफाश किया है। इस सुरंग को देखते ही जवानों ने तत्काल उच्चाधिकारियों को बताया। जिसके बाद बीएसएफ,सीआरपीएफ और जम्मू-कश्मीर पुलिस की टीम इलाके में सर्च ऑपरेशन चला रही है। सुरंग मिलने की सूचना पर जिलाधिकारी तत्काल मौके पर पहुंच गये।

सुरंग की पड़ताल करने के बाद आईजीपी बीएसएफ एनएस जम्वाल ने बताया कि सुरंग की लंबाई 150 फीट लंबी है, और इसकी गहराई 20 से 25 फीट है। वहीं इसकी चौड़ाई 2 से ढ़ाई फिट है। जम्वाल ने बताया कि यह सुरंग काफी पुरानी लग रही है। उन्होने आगे बताया कि जवानों द्वारा सुरक्षा बांध बनाये जाने के दौरान इस सुरंग का पता लगा है।

बांध बनाने के लिए जेसीबी द्वारा खुदाई किया जा रहा था। इसी बीच लोहे का सरिया सुरंग के मुहाने पर फंस गया। इस सुरंग के मुंह मिट्टी से बंद किया गया था। इस सुरंग के पास से दो बैग भी मिलें हैं। जिसपर पाकिस्तानी कंपनी का नाम है।

Load More By upkibaat
Load More In देश
Comments are closed.

Check Also

पुलिस ने की ताबड़तोड़ छापेमारी, मौके पर प्रत्याशी के भतीजे को किया गिरफ्तार, 2 पेटी शराब की बरामद

बदायूं से  रिंकू शर्मा की रिपोर्ट त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को लेकर थाना पुलिस अभियान चलाकर …