Home गोरखपुर पीएम मोदी गोरखपुर को देंगे 10 हजार करोड़ की देंगे सौगात, पढ़ें

पीएम मोदी गोरखपुर को देंगे 10 हजार करोड़ की देंगे सौगात, पढ़ें

33 second read
0
0
122

पीएम की सुरक्षा और शहर की यातायात व्यवस्था को दुरुस्त रखने के लिए दो डीआईजी के नेतृत्व में चार हजार पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई है। सभी पुलिस वालों को उनकी ड्यूटी समझा दी गई है।

लोगों की सुविधा और शहर को जाम से बचाने के लिए शहर के यातायात में व्यापक परिवर्तन किया गया है। एसएसपी डॉ. विपिन ताडा ने बताया कि सात दिसंबर की सुबह आठ से रात आठ बजे तक शहर में रूट डायवर्जन लागू रहेगा।

पीएम मोदी के गोरखपुर (Gorakhpur) आगमन और लोकार्पित होने वाली विकास परियोजनाओं की जानकारी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (chief minister Yogi adityanath) ने दी। सीएम योगी ने गोरखनाथ मंदिर में कहा कि प्रधानमंत्री पूर्वी उत्तर प्रदेश के उन सपनों को साकार करने आ रहे हैं, जिन्हें पिछली सरकारों की नाकामियों ने नामुमकिन सा बना दिया था।

पीएम के हाथों तीन बड़े प्रोजेक्ट का उद्घाटन पूर्वी उत्तर प्रदेश की दृष्टि से अब तक का सबसे बड़ा निवेश है। उन्होंने कहा कि पीएम ने व्यापक जनहित में किसानों, महिलाओं, नौजवानों, बच्चों की खुशहाली व क्षेत्र के उन्नयन के लिए ये परियोजनाएं उपलब्ध कराई हैं. जबकि विपक्ष इसे अब तक वोट बैंक ही समझता था।

सीएम योगी ने कहा कि पिछले 40 साल में 50 हजार से ज्यादा बच्चे इंसेफलाइटिस के चलते काल के गाल में समा गए। पूर्वी उत्तर प्रदेश को बीमारियों से लड़ने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 2016 में एक एम्स दिया, जो कि अब गोरखपुर में बनकर तैयार हो गया है. यहां लोगों को विश्व स्तरीय विशेषज्ञ चिकित्सा सुविधाएं मिलेंगी।

Load More By RNI Desk
Load More In गोरखपुर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

सीएम योगी ने अखिलेश पर साधा निशाना, कही ये बात, पढ़ें

उत्तर प्रदेश विधानसभा के बीच बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने शुक्रवार को अयोध्या…