Home उत्तर प्रदेश पीएम मोदी अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में 6 घंटे 40 मिनट का वक्‍त बिताएंगे, पढ़िए कार्यक्रम की पूरी जानकारी

पीएम मोदी अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में 6 घंटे 40 मिनट का वक्‍त बिताएंगे, पढ़िए कार्यक्रम की पूरी जानकारी

4 second read
Comments Off on पीएम मोदी अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में 6 घंटे 40 मिनट का वक्‍त बिताएंगे, पढ़िए कार्यक्रम की पूरी जानकारी
0
21

पीएम मोदी अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में 6 घंटे 40 मिनट का वक्‍त बिताएंगे, पढ़िए कार्यक्रम की पूरी जानकारी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देव दीपावली के अवसर पर 30 नवंबर यानि आज काशी पहुंचेंगे। पीएम मोदी अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में 6 घंटे 40 मिनट का वक्‍त बिताएंगे। पीएम मोदी 30 नवंबर को दोपहर 2 बजकर 10 मिनट पर काशी पहुंचेंगे।

चेतसिंह घाट पर लेजर शो देखने के बाद वह अलकनंदा क्रूज से नौका विहार करते हुए चेतसिंह घाट पहुचेंगे और यहां लेजर शो का लुत्‍फ उठाएंगे। सीएम योगी आदित्‍यनाथ शुक्रवार को वाराणसी आए थे, उन्होंने घाट पर होने वाले लेजर शो का गंगा की लहरों से जायजा लिया था। घाटों पर तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है।

पर्यटन विभाग की ओर से लेजर शो के माध्यम से गंगा, शिव और काशी की महिमा की थीम पर खास आयोजन की तैयारी है। गंगा तट पर रंग बिरंगे लाइट लोगों के आकर्षण का केंद्र बने हुए हैं। इसके अलावा गंगा पार रेती पर सैंड आर्ट उकेरे गए हैं।

लखनऊ और वाराणसी के कलाकार गंगापार रेत पर काशी विश्वनाथ धाम, राममंदिर ,भगवान शंकर और बुद्ध के अलावा काशी के घाटों की थीम पर सैंड आर्ट बना रहे हैं। इस सैंड आर्ट को दीपों से भी सजाया जाएगा। पीएम मोदी गंगा में सात किलोमीटर तक नौका विहार करेंगे।

पीएम मोदी भैंसासुर घाट पर दीप प्रज्जवलित कर देव दीपावली का उद्घाटन करेंगे। फिर क्रूज पर सवार होकर राजघाट से रविदास घाट तक गंगा के अद्भुत दृश्य को निहारेंगे।

पीएम नरेंद्र मोदी की सुरक्षा 20 आईपीएस अफसरों के जिम्‍मे होगी। इसके अलावा 26 एसपी, 85 डिप्टी एसपी समेत 800 इंस्पेक्टर और सब इंस्पेक्टर भी सुरक्षा में तैनात रहेंगे। पीएसी और पैरामिलिट्री फोर्स के जवान भी पीएम की सुरक्षा करेंगे।

Load More By upkibaat
Load More In उत्तर प्रदेश
Comments are closed.

Check Also

पुलिस ने की ताबड़तोड़ छापेमारी, मौके पर प्रत्याशी के भतीजे को किया गिरफ्तार, 2 पेटी शराब की बरामद

बदायूं से  रिंकू शर्मा की रिपोर्ट त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को लेकर थाना पुलिस अभियान चलाकर …