Home बस्ती बस्ती में पुलिस मुठभेड़: पैर में गोली लगने के बाद 25 हजार का इनामी बदमाश गिरफ्तार, पढ़ें

बस्ती में पुलिस मुठभेड़: पैर में गोली लगने के बाद 25 हजार का इनामी बदमाश गिरफ्तार, पढ़ें

31 second read
0
0
121

बस्ती के पैकोलिया थाने के कठौतिया मोड़ के पास पुलिस और एसओजी की टीम ने मंगलवार सुबह मुठभेड़ में एक बदमाश को गिरफ्तार किया है।

25 हजार के इनामी बदमाश घनश्याम सोनकर के पैर में गोली लगी है। गोली लगने से एक सिपाही दिलीप भी घायल हो गया है। दोनों घायलों को सीएचसी ले जाया गया, जहां से उसे जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया।

एसपी आशीष श्रीवास्तव के अनुसार पकड़ा गया इनामी बदमाश व्यापक पैमाने पर मिलावटी शराब बनाने और बेचने के मामले में काफी दिनों से वांछित था। जिले के कई थानों में आधा दर्जन से अधिक मुकदमा दर्ज है।

उसके पास से अवैध असलहा भी बरामद किया हुआ है। उससे बाकी पूछताछ की जा रही है। मुठभेड़ करने वाली टीम में पैकौलिया थानाध्यक्ष प्रदीप सिंह व  एसओजी टीम प्रभारी मृत्युजय पाठक की संयुक्त टीम शामिल रही।

वही, देश में कोरोना वायरस (Coronavirus) के नए मामलों में लगातार कमी देखने को मिल रही है. नए केसों की संख्या आज 30 हजार से नीचे आ गई है, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से मंगलवार को जारी ताजा आंकड़ों के मुताबिक, देश में पिछले 24 घंटे में 29,689 नए COVID-19 केज दर्ज किए गए हैं। पिछले 132 दिनों में एक दिन में आए यह सबसे कम नए मामले हैं. आज के नए केस कल की तुलना में लगभग 25 फीसदी कम हैं।

पिछले 24 घंटों के दौरान 415 कोरोना संक्रमित मरीजों की मौत हुई है। देश में अब तक 4,21,382 लोग खतरनाक वायरस की वजह से जान गंवा चुके हैं। देश में अब तक  3,06,21,469 लोग वैश्विक महामारी के खिलाफ जंग जीतने में कामयाब रहे हैं। फिलहाल, रिकवरी रेट बढ़कर 97.39 प्रतिशत पर है।

स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक, पिछले 24 घंटे के दौरान 42,363 मरीज कोरोना से ठीक हुए हैं। पिछले 24 घंटे में नए मामलों के मुकाबले ठीक होने वाले मरीजों की संख्या अधिक रहने से एक्टिव केस की संख्या में भारी कमी देखी गई है। देश में एक्टिव केस 124 दिन बाद चार लाख के नीचे (3,98,100) आ गए हैं, जो कुल मामलों का 1.27 फीसद है।

Load More By upkibaat
Load More In बस्ती

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

पुलिस फोर्स ने कबाड़ियों के यहां मारे छापे, चोरी के वाहनों के 26 इंजन बरामद

मेरठ के सोतीगंज में पुलिस वाहन काटने वालों पर लगातार शिकंजा कस रही है।  एसपी कैंट सूरज राय…