Home उत्तर प्रदेश पुलिस फोर्स ने कबाड़ियों के यहां मारे छापे, चोरी के वाहनों के 26 इंजन बरामद

पुलिस फोर्स ने कबाड़ियों के यहां मारे छापे, चोरी के वाहनों के 26 इंजन बरामद

30 second read
0
0
161

मेरठ के सोतीगंज में पुलिस वाहन काटने वालों पर लगातार शिकंजा कस रही है।  एसपी कैंट सूरज राय के नेतृत्व में सोतीगंज में बड़ी कार्रवाई करते हुए पुलिस ने कबाड़ियों की धरपकड़ के लिए छापा मारा। छापा पड़ने की भनक लगते ही कई कबाड़ी जहां दुकानों के शटर गिराकर भाग निकले, तो कई दुकानों और गोदामों को पुलिस ने सील कर दिया

बता दें कि सदर बाजार पुलिस सोतीगंज के कुख्यात मन्नू उर्फ मुईनुद्दीन कबाड़ी की 1.10 करोड़ की संपत्ति कुर्क कर चुकी है।सोतीगंज में चोरी और लूट के वाहन काटने वाले कबाड़ियों की पुलिस ने सूची बनाई है, लेकिन दो दर्जन से अधिक मुकदमे दर्ज होने के बावजूद भी इन कबाड़ियों पर कार्रवाई नहीं की जा रही थी। दरअसल, कई कबाड़ियों से पुलिस की दोस्ती थी। अब एसएसपी प्रभाकर चौधरी ने पहले अवैध काम करने वाले पुलिसकर्मियों को हटाकर लाइन में भेजा और कबाड़ियों पर कार्रवाई शुरू कराई।

वाहन कमेला चलाने वाले कबाड़ियों की धरपकड़ के लिए एएसपी कैंट सूरज राय ने सोतीगंज में छापा मारा। उन्होंने बारी-बारी कई कबाड़ियों के गोदाम व दुकानो को खंगाला और वहां मौजूद सामान का रजिस्टरों से मिलान किया।

कई गोदाम पर रिकॉर्ड न मिलने के बाद उन्होंने गोदाम सील कर दिए और कबाड़ी को हिरासत में लेकर थाने भिजवा दिया। एएसपी की इस कार्यवाही से हड़कंप मच गया।

सोतीगंज की कार्यवाही के दौरान बाजार में हड़कंप मचा रहा। शुरूआत के चार गोदाम से पुलिस ने 40 से ज्यादा इंजन के रिकॉर्ड न होने के कारण अपने कब्जे में लेकर थाने भिजवा दिए। कबाड़ी को भी रजिस्टर के साथ थाने भेज दिया गया।। एएसपी ने बताया कि इंजन की संख्या बढ़ रही है। सभी को कब्जे में लिया गया है। कबाड़ी जिसका विवरण उपलब्ध करा देगा, उसको रिलीज कर दिया जाएगा। बाकि पर रिपोर्ट दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी।

Load More By upkibaat
Load More In उत्तर प्रदेश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

सीएम योगी ने ऑक्‍सीजन प्‍लांटों का किया निरीक्षण, कही ये बात, पढ़ें

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का गुरुवार को लगभग 11 बजे बागपत पहुंच गए। इनका हेलीकाप्‍टर पुलि…