Home बलरामपुर पुलिस ने अवैध असलहा फैक्ट्री का किया खुलासा, भारी मात्रा में अवैध सामान किया बरामद

पुलिस ने अवैध असलहा फैक्ट्री का किया खुलासा, भारी मात्रा में अवैध सामान किया बरामद

2 second read
0
0
75

रिपोर्ट- सी. पी. मिश्रा/ आकृति जायसवाल

बलरामपुर: उत्तर प्रदेश में चल रही चुनावी सरगर्मी के बीच बलरामपुर में पुलिस ने एक अवैध असलहा फैक्ट्री का खुलासा किया है। पुलिस ने छापेमारी कर आम के बाग में चलाई जा रही इस फैक्ट्री से भारी मात्रा में बने अधबने तमंचे व उनके बनाने के उपकरण बरामद किए हैं।

पुलिस ने मौके से दो लोगों को गिरफ्तार भी किया है। पकड़े गए दोनों शातिर अपराधी हैं और इनका लंबा-चौड़ा अपराधिक इतिहास भी है।

मामला कोतवाली उतरौला क्षेत्र का है यहां पुलिस को सूचना मिली थी कि ग्राम निरंजनपुर सुआव नाले के पास आम के बाग में कुछ लोग अवैध असलहों का कारोबार करते हैं। उसे वही बनाया जाता है और वही से जिले के कई इलाकों में सप्लाई भी किया जाता है।

पुलिस ने सूचना के बाद उतरौला सीओ राधारमण और उतरौला कोतवाली प्रभारी पंकज कुमार की टीम ने उक्त स्थान पर छापेमारी कर मौके से वसीम व छोटकाई नाम के दो लोगों को गिरफ्तार किया है।

गिरफ्तार अभियुक्तों के पास से पुलिस ने आधा दर्जन से अधिक बने अवैध असलहे व उन्हें बनाने के उपकरण, 7 जिंदा कारतूस बरामद किया है। पुलिस ने दोनों का जब क्रिमिनल रिकॉर्ड खंगाला तो इनका लंबा-चौड़ा आपराधिक इतिहास सामने आया है। पकड़ा गया वसीम कोतवाली उतरौला के ही धरौहरा गांव का रहने वाला है और इसके खिलाफ जनपद सिद्धार्थनगर सहित जिले के कई थानों  करीब एक दर्जन मुकदमे दर्ज हैं।

जबकि गिरफ्तार छोटकाई उतरौला के पुराना वाजिद गांव का रहने वाला है इसके खिलाफ गोवध अधिनियम सहित कई धाराओं में तीन मुकदमे दर्ज हैं। पुलिस ने गिरफ्तार दोनों अभियुक्तों को जेल के लिए रवाना कर दिया है।

हालांकि चुनावी मौसम चल रहा है तो इस बात की आशंका से भी इनकार नही किया जा सकता कि इन अवैध असलहों को पंचायत चुनावों में खपाने की तैयारी चल रही थी।

Load More By upkibaat
Load More In बलरामपुर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

पुलिस ने की ताबड़तोड़ छापेमारी, मौके पर प्रत्याशी के भतीजे को किया गिरफ्तार, 2 पेटी शराब की बरामद

बदायूं से  रिंकू शर्मा की रिपोर्ट त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को लेकर थाना पुलिस अभियान चलाकर …