Home उत्तर प्रदेश यूपी के कई जिलों में रेड अलर्ट जारी, चार दिनों तक भारी बारिश, पढ़ें

यूपी के कई जिलों में रेड अलर्ट जारी, चार दिनों तक भारी बारिश, पढ़ें

30 second read
0
0
102

भीषण गर्मी और उमस से बेहाल मेरठ को सोमवार से राहत मिल सकती है। रविवार को ही तापमान में गिरावट दर्ज की गई। वहीं मौसम विभाग के अनुसार सोमवार से भारी बारिश का रेड अलर्ट है। मेरठ सहित वेस्ट यूपी में मध्यम से भारी मानसूनी बारिश के आसार हैं। बारिश का यह सिलसिला 19 से 22 जुलाई तक जारी रहने के आसार हैं। कुछ स्थानों पर मूसलाधार बारिश होने के आसार हैं। 22 जुलाई तक उत्तर भारत के अधिकांश स्थानों पर मानसून की अति सक्रियता भी देखने को मिल सकती है। हालांकि बारिश से गर्मी और उमस से बड़ी राहत मिलेगी।

मौसम विभाग के अनुसार रविवार सुबह से मेरठ और आसपास आसमान में बादल छाये रहे। कुछ स्थानों पर बूंदाबादी हुई। मेरठ में अधिकतम तापमान 31.6 और न्यूनतम तापमान 26.5 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड हुआ। शनिवार के मुकाबले अधिकतम तापमान में करीब पांच डिग्री सेल्सियस की गिरावट हुई।

हालांकि रात में 0.2 डिग्री सेल्सियस की बढ़ोतरी हुई। दिन का पारा समान्य से तीन और रात का एक डिग्री सेल्सियस अधिक दर्ज हुआ। एयर क्वालिटी इंडेक्स (एक्यूआई) 74 दर्ज हुआ। बारिश की कमी से जूझते मेरठ को सोमवार से बड़ी राहत मिलने की उम्मीद है। मौसम विभाग और निजी एजेंसी स्काईमेट के अनुसार सोमवार से मेरठ सहित वेस्ट यूपी और उत्तर भारत में मानसून सक्रिय रहेगा। मेरठ में 72 घंटों की अवधि में मध्यम से मूसलाधार बारिश के आसार हैं। यदि अनुमान सही साबित हुए तो मानसून के सीजन में ये पांच दिन मेरठ को अच्छी बारिश देने वाले होंगे।

Load More By upkibaat
Load More In उत्तर प्रदेश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

पुलिस फोर्स ने कबाड़ियों के यहां मारे छापे, चोरी के वाहनों के 26 इंजन बरामद

मेरठ के सोतीगंज में पुलिस वाहन काटने वालों पर लगातार शिकंजा कस रही है।  एसपी कैंट सूरज राय…