Home उत्तर प्रदेश रितु माहेश्वरी ने की बड़ी बैठक, विद्यालयों को दिए निर्देश, कही ये बात, पढ़ें

रितु माहेश्वरी ने की बड़ी बैठक, विद्यालयों को दिए निर्देश, कही ये बात, पढ़ें

0 second read
0
0
98

नोएडा से प्रवीण अरोड़ा  की रिपोर्ट

नोएडा। नोएडा प्राधिकरण की मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) रितु माहेवरी ने बुधवार को ऑपरेशन कायाकल्प के तहत परिषदीय विद्यालयों को अवस्थापना सुविधाओं से संतृत्प कराए जाने के संबंध में बैठक की।

ऑपरेशन कायाकल्प के अंतर्गत परिषदीय विद्यालयों को अवस्थापना सुविधाओं से संतृप्त किया जाना है। नोएडा प्राधिकरण के अधिसूचित क्षेत्र में 96 परिषदीय विद्यालयों में (संचालित 34 उच्च प्राथमिक विद्यालय व 62 प्राथमिक विद्यालय) निर्धारित 14 मानकों पर अवस्थापना सुविधाओं से संतृप्त के लिए 430.21 लाख का कार्य कराने के लिए विगत 18 जनवरी को प्राधिकरण की बोर्ड बैठक में स्वीकृति प्राप्त है।

ऑपरेशन कायाकल्प के तहत विद्यालयों में बालक एवं बालिकाओं हेतु शौचालय एवं मूत्रालय का निर्माण, पेयजल हेतु हैंडपंप, मल्टीपल हैंडवाशिंग सिस्टम, फर्श, दीवारों की छत तथा दरवाजे, खिड़कियों की वृहद मरम्मत, फर्नीचर, इंटरलॉकिंग टाइल्स, श्याम पट का निर्माण, दिव्यांग सुलभ शौचालय, विद्युतीकरण, किचन शेड, चारदीवारी, गेट, रंगाई-पुताई, रेलिंग युक्त रैम्प इत्यादि कार्य कराए जाने हैं।

सीईओ ने निर्देश दिए हैं कि ऑपरेशन कायाकल्प के तहत परिषदीय विद्यालयों को अवस्थापना सुविधाओं से संतृप्त कराए जाने वाले सभी कार्यों की निविदाएं

Load More By upkibaat
Load More In उत्तर प्रदेश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

एनजीटी की कार्रवाई से ग्रामीणों मे खुशी की लहर, स्वच्छ पानी पीने से खुशहाल

कानपुर देहात से विपिन कुमार कोहली की रिपोर्ट उत्तर प्रदेश: कानपुर देहात में बीते बरसों से …