Home उत्तर प्रदेश उत्तर प्रदेश की सुलतानपुर जेल में बंद सोमनाथ भारती की 50 हजार के मुचलके पर जमानत

उत्तर प्रदेश की सुलतानपुर जेल में बंद सोमनाथ भारती की 50 हजार के मुचलके पर जमानत

2 second read
0
1
145

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खिलाफ योगी की मौत निश्चित है जैसा विवादित बयान देने वाले आम आदमी पार्टी के विधायक और दिल्ली के पूर्व मंत्री सोमनाथ भारती  को आज शनिवार कोर्ट से बड़ी राहत मिली है।


 उत्तर प्रदेश की सुलतानपुर जेल में बंद सोमनाथ भारती की जमानत को सुलतानपुर की एसपी/एमएलए कोर्ट ने मंजूर कर ली है, जो कि 50 हजार के दो जमानत और मुचलके पर मिली है। कोर्ट ने उन्हें कई शर्तों के साथ जमानत दी है। हालांकि, सोमनाथ भारती को अभी जेल में रहना होगा।


दरअसल, हाल ही में उत्तर प्रदेश दौरे पर आप विधायक सोमनाथ भारती ने अमेठी जिले में यूपी के अस्पतालों को लेकर विवादित टिप्पणी की थी। उन्होंने कहा था कि अस्पतालों में बच्चे तो पैदा हो रहे हैं, लेकिन कुत्तों के बच्चे पैदा हो रहे हैं।उनके इन बयान के बाद उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया था।

इस मामले में अमेठी पुलिस ने सोमनाथ को रायबरेली जिले के गेस्ट हाउस से गिरफ्तार किया और फिर कोर्ट के आदेश पर सुलतानपुर की जेल भेज दिया था। फिलहाल, अब उन्हें शर्तों के साथ जमानत मिल गई है।


बता दें कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और यूपी के अस्पतालों पर आपत्तिजनक टिप्पणी मामले में सोमनाथ भारती के खिलाफ रायबरेली जिले और अमेठी जिले में दो केस दर्ज हुए थे। इनमें से एक मामले में उन्हें जमानत मिली है, जबकि दूसरे केस में उन्हें राहत नहीं मिली है।

गौरतलब है रायबरेली जिले में विधायक सोमनाथ भारती  पर एक शख्स ने स्याही फेंकी थी। इस दौरान विधायक पर मुख्यमंत्री योगी पर टिप्पणी और पुलिस के साथ अभद्रता करने का आरोप लगा, जिसके बाद पुलिस ने विधायक और उनके समर्थकों पर थाना प्रभारी अतुल सिंह की तहरीर पर एफआईआर दर्ज की थी। एफआईआर के बाद कोर्ट से जमानत अर्जी खारिज होने के बाद उन्हें जेल भेज दिया गया था।

Load More By upkibaat
Load More In उत्तर प्रदेश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

सीएम योगी आदित्यनाथ कोरोना संक्रमित, बोले- वर्चुअली कर रहा हूं काम

लखनऊ: सीएम योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ में विधानसभा के राज्य बजट 2020-21 की प्रस्तुति के बाद सं…