Home उत्तर प्रदेश सपा विधायक अमिताभ बाजपेयी ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को लिखा पत्र

सपा विधायक अमिताभ बाजपेयी ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को लिखा पत्र

1 second read
Comments Off on सपा विधायक अमिताभ बाजपेयी ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को लिखा पत्र
0
16

सपा विधायक अमिताभ बाजपेयी ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को लिखा पत्र

कानपुर में आर्य नगर से सपा विधायक अमिताभ बाजपेयी ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र भेजकर कुछ अफसरों के बंगलों पर हुए सौंदर्यीकरण काम में सरकारी धन की लूट का आरोप लगाया है। उन्होंने जांच की मांग की है। इसके बाद से सरकारी अफसरों में खलबली मची हुई है।

विधायक अमिताभ बाजपेई ने यह पत्र 18 नवंबर को भेजा है। पत्र में विधायक ने कहा कि, कोरोना की आपदा के चलते देश व प्रदेश आर्थिक तंगी के हालातों से जूझ रहा है। व्यापार में भी कमी आई है। जिससे राजस्व कम एकत्र हुआ है। आर्थिक तंगी के चलते कई विकास की परियोजनाएं एवं जनहित कारी कार्य भी अटके हुए हैं। यहां तक कि इस वित्तीय वर्ष में विधायकों को मिलने वाली क्षेत्र विकास निधि, विधायक निधिभी नहीं मिली है।

ऐसे में कानपुर नगर में वरिष्ठ अधिकारियों के बंगलों की सजावट में लाखों रुपए खर्च करना कतई उचित नहीं है। कमिश्नर कानपुर के आवास पर कमरे तोड़ कर निर्माण, पुराने लाइटों की जगह नयी महंगी इम्पोर्टेड लाइटें, मेरठ के हार्टिकल्चर स्पेशलिस्ट से गार्डन डेवलपमेंट का कार्य हो रहा है। कानपुर विकास प्राधिकरण उपाध्यक्ष के बंगले में भी महंगे पर्दे सहित लाखों का डेकोरेशन कार्य हो रहा है।

कानपुर विकास प्राधिकरण के अपर सचिव सहित अन्य अधिकारियों के बंगले में भी अतिरिक्त धन खर्च किया जा रहा है। एक वर्ष पूर्व भी कानपुर विकास प्राधिकरण के VC बंगले में 52 लाख के कार्य कराए गए थे। अब तक अनुमान के मुताबिक, 40 लाख रुपए की फाइलें पास हो चुकी है एवं अन्य फाइलें प्रक्रिया में हैं।

विधायक की ओर से पत्र जारी होने के बाद शहर के आला अफसरों के दफ्तरों तक खबर पहुंचते ही खलबली मच गई है। आधिकारिक सूत्रों का कहना है कि यह प्रकरण सचिवालय तक चर्चा में आ गया है।

जांच के आदेश जारी होने का इंतजार है। सूत्र बताते हैं कि अगर विधायक के पत्र पर सही जांच हो गई तो जो सच सामने आएगा, वह बेहद चौंकाने वाला होगा और ऐसे में कई कर्मचारियों के साथ-साथ अधिकारियों पर गाज गिरना तय है।

Load More By upkibaat
Load More In उत्तर प्रदेश
Comments are closed.

Check Also

पुलिस ने की ताबड़तोड़ छापेमारी, मौके पर प्रत्याशी के भतीजे को किया गिरफ्तार, 2 पेटी शराब की बरामद

बदायूं से  रिंकू शर्मा की रिपोर्ट त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को लेकर थाना पुलिस अभियान चलाकर …