Home उत्तर प्रदेश टीकाकरण की शुरुआत से औरैया मे होगा कोरोना का अंत

टीकाकरण की शुरुआत से औरैया मे होगा कोरोना का अंत

0 second read
0
1
127

औरैया कोरोना वैक्सीन के टीकाकरण की शुरुआत कड़ी सुरक्षा के बीच जिला अस्पताल में की गई। इस दौरान जिला अस्पताल के सीएमएस डॉ लाखन सिंह को कोरोना वैक्सीन का पहला टीका लगाया गया।

जिसके 15 मिनट बाद पूर्ण रूप से स्वस्थ सीएमएस ने कहा है, कि कोरोना वैक्सीन का किसी भी प्रकार से साइड इफेक्ट नहीं है और 100 स्वास्थ्य कर्मियों को पहले दिन कोरोना का वैक्सीन दिया जाएगा। जिसके बाद अग्रिम आदेश पर अभियान चलाकर नगर व ग्रामीण क्षेत्रों में भी टीकाकरण की शुरुआत कर दी जाएगी।

वैश्विक महामारी घोषित हो चुके कोरोना से निपटने के लिए देश में निर्मित कोवैक्सीन और कोविशील्ड के टीकाकरण को सरकार के द्वारा मंजूरी दिए जाने के बाद अब प्रत्येक व्यक्ति का टीकाकरण किया जाएगा। आप इन तस्वीरों में देख सकते हैं ,कि किस तरह से जिला अस्पताल में कड़ी सुरक्षा के बीच फ्रंटलाइन के वर्करों को कोरोना वैक्सीन का टीका लगाया जा रहा है। किसी प्रकार का साइड इफेक्ट ना हो।

इसके लिए पूरी एहतियात रखी जा रही है। और वैक्सीन का टीका लगाने के बाद 20 से 25 मिनट तक संबंधित व्यक्ति को देखरेख में रखा जा रहा है। फिलहाल अभी तक किसी भी प्रकार का साइड इफेक्ट देखने को नहीं मिला है। सीएमएस ने मीडिया से बात करते हुए कहा है कि,देश के प्रधानमंत्री के द्वारा कोविड वैक्सीन टीकाकरण का शुभारंभ किए जाने के बाद पूरे प्रदेश में इसकी शुरुआत हो गई है। और आने वाले दिनों में अभियान चलाकर घर-घर कोरोना वैक्सीन का टीकाकरण किया जाएगा। और किसी भी प्रकार से लोग वैक्सीन को लेकर हो रही अफवाह पर ध्यान ना दें।

Load More By upkibaat
Load More In उत्तर प्रदेश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

एनजीटी की कार्रवाई से ग्रामीणों मे खुशी की लहर, स्वच्छ पानी पीने से खुशहाल

कानपुर देहात से विपिन कुमार कोहली की रिपोर्ट उत्तर प्रदेश: कानपुर देहात में बीते बरसों से …