Home उत्तर प्रदेश देव दीपावली पर प्रधानमंत्री के कार्यक्रमों को लेकर गहमा गहमी

देव दीपावली पर प्रधानमंत्री के कार्यक्रमों को लेकर गहमा गहमी

1 second read
Comments Off on देव दीपावली पर प्रधानमंत्री के कार्यक्रमों को लेकर गहमा गहमी
0
18

देव दीपावली पर प्रधानमंत्री के कार्यक्रमों को लेकर गहमा गहमी

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के वाराणसी दौरे की तैयारियों का जायजा लेने आज शुक्रवार को प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ वाराणसी आयेंगे।

मुख्यमंत्री के आगमन का संकेत मिलते ही जिला प्रशासन के अफसर कार्यो को गति देने के लिए दिनभर भागदौड़ करते रहे।

प्रशासनिक सूत्रों के अनुसार मुख्यमंत्री शुक्रवार अपरान्ह वाराणसी आयेंगे। गोरखपुर से चलकर मुख्यमंत्री का हेलीकॉप्टर सीधे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जनसभा स्थल पर अपरान्ह 2.30 पर उतरेगा।

जनसभा स्थल की तैयारियों का निरीक्षण करने के बाद मुख्यमंत्री हेलीकाप्टर से डोमरी पहुंचेंगे। यहां से मुख्यमंत्री बजड़े से खिड़किया घाट जाएंगे। यहां देव दीपावली उत्सव की तैयारियां को परखने के बाद गंगा के रास्ते मणिकर्णिघाट के समीप से होते हुए विश्वनाथ मंदिर कॉरिडोर पहुंचेंगे।

दरबार में दर्शन-पूजन के बाद मुख्यमंत्री गंगा में स्टीमर से ही रविदास घाट तक जाएंगे। यहां से मुख्यमंत्री सड़क मार्ग से सर्किट हाउस पहुंचेंगे।

सर्किट हाउस में अफसरों के साथ प्रधानमंत्री के आगमन की तैयारियों का समीक्षा बैठक कर रात 9.30 बजे लखनऊ रवाना हो जाएंगे।

उधर, प्रधानमंत्री के सुरक्षा व्यवस्था की कमान अपने हाथ में लेने के लिए विमान से एसपीजी की टीम शुक्रवार की सुबह 9.40 बजे वाराणसी के लाल बहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पहुंची। एसपीजी टीम ने एयरपोर्ट पर मुख्य टर्मिनल भवन, एप्रन सहित महत्वपूर्ण स्थानों पर अधिकारियों संग निरीक्षण किया। इसकेे बाद निरीक्षण के उपरांत एसपीजी टीम शहर प्रस्थान कर गई।

सीएम योगी आदित्‍यनाथ तैयारियों का जायजा लेने शुक्रवार की दोपहर वाराणसी पहुंच रहे हैं। जारी प्रोटोकाल के अनुसार मुख्‍यमंत्री 2.50 बजे – खजुरी राजातालाब हेलीपैड पहुंचेंगे, ब्रीफिंग और निरीक्षण 3.30 बजे, डोमरी हेलीपैड 3.45 बजे, नाव से राजघाट 4.30 बजे, नाव से ललिताघाट, कारिडोर भ्रमण, काशी विश्वनाथ दर्शन – शाम पांच बजे, जलमार्ग से राजा चेत सिंह घाट 5.35 बजे, रविदास घाट 5.40 बजे पहुंचेंगे। कार से लंका, डीरेका, लहरतारा-कैंट, चौकाघाट होते हुए 6.10 बजे सर्किट हाउस पहुंंचेंगे।शाम 6.25 बजे पीएम संबंधित कार्यक्रमों की तैयारी पर बैठक करेंगे और 8.25 बजे सारनाथ पुरातात्विक स्थल में लाइट एंड साउंड शो अवलोकन के बाद रात 8.45 बजे प्रस्थान करेंगे और एयरपोर्ट से लखनऊ रवाना हो जाएंगे।

Load More By upkibaat
Load More In उत्तर प्रदेश
Comments are closed.

Check Also

पुलिस ने की ताबड़तोड़ छापेमारी, मौके पर प्रत्याशी के भतीजे को किया गिरफ्तार, 2 पेटी शराब की बरामद

बदायूं से  रिंकू शर्मा की रिपोर्ट त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को लेकर थाना पुलिस अभियान चलाकर …