Home उत्तर प्रदेश कन्नौज में नाग नागिन की अनोखी मोहब्बत, पढ़े पुरा मामला

कन्नौज में नाग नागिन की अनोखी मोहब्बत, पढ़े पुरा मामला

7 second read
Comments Off on कन्नौज में नाग नागिन की अनोखी मोहब्बत, पढ़े पुरा मामला
0
45

नाग नागिन की प्रेम कहानियां हमने फिल्मों में भले ही देखी हों, लेकिन कन्नौज में नाग नागिन की अनोखी मोहब्बत देखने को मिली। यहां नाग की मौत से दुखी एक नागिन ने तीन दिन तक बिना कुछ खाये फन पटक पटक कर अपनी जान दे दी।

इस दौरान ग्रामीणों ने नागिन में धार्मिक आस्था के चलते उसे दूध पिलाने की कोशिश भी की। नागिन की मौत के बाद ग्रामीण अब उनकी मौत के स्थान पर समाधि बनाकर मंदिर बनाने की तैयारी कर रहे हैं।

नाग नागिन के अजब प्रेम की गजब कहानी कन्नौज के ठठिया थाना क्षेत्र के बहसोरा गांव में देखने को मिली। यहां तीन दिन पहले एक नाग की किसी कारण असमय मौत हो गयी थी। गांव के एक पेड़ के नीचे उसका शव पड़ा था। नाग का शव देख कुछ ग्रामीण युवक भक्ति भाव मे नाग का अंतिम संस्कार करने की तैयारी कर रहे थे। तभी अचानक एक नागिन वहां आ गई। यह देख युवक घबरा गए और भाग गए।

 

थोड़ी देर बाद ग्रामीण युवक नाग के शव के पास जाने लगे तो वहां का नजारा देख उनके रौंगटे खड़े हो गए। नागिन बार बार नाग के शव के चारों तरफ चक्कर काटती और जोर जोर से फन पटकती। यह देख युवक भावुक हो गये। थोड़ी देर बाद नागिन वहीं पर फन पटकते पटकते बेहोश हो गयी। ग्रामीणों का कहना है कि तीन दिन से नागिन यही विलाप कर रही थी। हम लोगों ने उसके लिये दूध भी रखा, लेकिन उसने दूध की तरफ देखा तक नही। तीसरे दिन फन पटकते पटकते नागिन ने भी नाग के शव के पास अपनी जान दे दी। नाग नागिन की मौत से दुखी ग्रामीण अब उनकी मौत की जगह पर मंदिर बनाने की तैयारी कर रहे हैं। ग्रामीणों के चेहरों पर नाग नागिन की मौत का दुख साफ झलक रहा है।

Load More By RNI Hindi Desk
Load More In उत्तर प्रदेश
Comments are closed.

Check Also

यूपी : धोखाधड़ी के आरोप में मंत्री कपिलदेव अग्रवाल के भाई के खिलाफ लखनऊ में केस दर्ज

यूपी : धोखाधड़ी के आरोप में मंत्री कपिलदेव अग्रवाल के भाई के खिलाफ लखनऊ में केस दर्ज योगी …