Home उत्तर प्रदेश 2 करोड़ कोरोना वायरस टेस्‍ट करने वाला पहला राज्य बना यूपी

2 करोड़ कोरोना वायरस टेस्‍ट करने वाला पहला राज्य बना यूपी

30 second read
Comments Off on 2 करोड़ कोरोना वायरस टेस्‍ट करने वाला पहला राज्य बना यूपी
0
17

2 करोड़ कोरोना वायरस टेस्‍ट करने वाला पहला राज्य बना यूपी

उत्तर प्रदेश कोरोना वायरस के 2 करोड़ टेस्‍ट करने वाला पहला राज्य बन गया है। यूपी के अपर मुख्य सचिव सूचना नवनीत सहगल ने रविवार को यह जानकारी दी। नवनीत सहगल ने बताया कि प्रदेश सरकार ने दो नए कीर्तिमान स्थापित किए हैं।

पहला 2 करोड़ टेस्ट पूरे करने का और दूसरा यूपी पहला ऐसा प्रदेश बन गया है, जिसने 24 करोड़ लोगों की जनसंख्या में से लगभग 14 करोड़ लोगों से उनके घर जाकर उनका हालचाल पूछा।

यूपी अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि पिछले 24 घंटों में कोरोना संक्रमण के 1950 नए मामले सामने आए हैं। वहीं, कोरोना से रिकवर होकर 1,993 लोग डिस्चार्ज किए गए हैं।

अमित मोहन ने बताया कि प्रदेश में अब कुल एक्टिव केस 22 हजार 160 हैं। वहीं, रिकवरी का प्रतिशत बढ़कर 94.58 हो गया है। उन्होंने बताया कि प्रदेश में अब तक कोरोना से 7 हजार 924 लोगों की मौत हुई है।

अमित मोहन प्रसाद ने र​विवार को बताया कि दिसंबर महीने में पॉजिटिविटी रेट 1.2 प्रतिशत चल रहा है। शनिवार को एक लाख 79 हजार 972 सैंपल का टेस्ट किया गया। उन्होंने बताया कि अब तक कुल 2, करोड़ 3 लाख 8 हजार 636 सैंपल्स की जांच की जा चुकी है। अपर मुख्य सचिव सूचना नवनीत सहगल ने कहा कि रोजगार के नए अवसर उपलब्ध करवाने के लिए योगी सरकार तेजी से काम कर रही है।

उन्होंने बताया कि शनिवार को मुख्यमंत्री के द्वारा लगभग 36,000 शिक्षकों को नियुक्ति पत्र दिया गया। पिछले तीन सालों में लगभग 3,70,000 से अधिक सरकारी नौकरियां दी जा चुकी हैं। राज्य में युवा उद्यमी सम्मेलन करवाए जाएंगे, जिनमें बैंकर्स को बुलाया जाएगा और विभिन्न विभागों द्वारा चलाई जा रही स्व रोज़गार की योजनाओं के बारे में बताया जाएगा व लाभार्थियों का चयन कर, उन्ही कार्यक्रमों में तुरंत ऋण वितरण का काम किया जाएगा।

Load More By RNI Hindi Desk
Load More In उत्तर प्रदेश
Comments are closed.

Check Also

यूपी : धोखाधड़ी के आरोप में मंत्री कपिलदेव अग्रवाल के भाई के खिलाफ लखनऊ में केस दर्ज

यूपी : धोखाधड़ी के आरोप में मंत्री कपिलदेव अग्रवाल के भाई के खिलाफ लखनऊ में केस दर्ज योगी …