Home उत्तर प्रदेश यूपी : गो आश्रय स्थल एक करोड़ 20 लाख की लागत से बना

यूपी : गो आश्रय स्थल एक करोड़ 20 लाख की लागत से बना

0 second read
Comments Off on यूपी : गो आश्रय स्थल एक करोड़ 20 लाख की लागत से बना
0
23

यूपी : गो आश्रय स्थल एक करोड़ 20 लाख की लागत से बना

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने वरिष्ठ अधिकारियों को तमाम जिलों में ग्राउंड जीरो पर भेजने का फैसला लिया है। इसके बाद से अधिकारियों की ताबड़तोड़ कार्रवाई जारी है। मऊ जिले में मंगलवार को प्रमुख सचिव सांस्कृतिक एवं पर्यटन और जिले के नोडल अधिकारी मुकेश कुमार मेश्राम गो आश्रय का औचक निरीक्षण करने पहुंचे।

यहां निर्माण में खराब सामग्री का इस्तेमाल पर उन्होंने विभाग के प्रोजेक्ट मैनेजर और ठेकेदार से रिकवरी का आदेश जारी कर दिया। बता दें, गो आश्रय स्थल एक करोड़ 20 लाख की लागत से बना है। प्रमुख सचिव के आदेश पर तत्काल ठेकेदार को हिरासत में ले लिया गया है।

प्रमुख सचिव मुकेश कुमार मेश्राम अपने तीन दिवसीय दौरे के आखिरी दिन मंगलवार को परदहा ब्लाक के पिजड़ा गांव में गो आश्रय का औचक निरीक्षण करने पहुंच गए। इस दौरान उन्हें भारी खामियां दिखीं।निर्माण कार्य का मुआयना करते हुए वह इस्तेमाल हुए घटिया सामग्रियों पर प्रोजेक्ट मैनेजर व ठेकेदार पर भड़क गए।

इसके बाद प्रमुख सचिव ने निर्माणकर्ता प्रोजेक्ट मैनेजर और ठेकेदार से रिकवरी का आदेश जारी कर दिया। यही नहीं, एक सप्ताह के अंदर पशुओं के रखने का समुचित व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए मुख्य पशु चिकित्सक को आदेश दिया है।

नोडल अधिकारी ने भवन निर्माण से असंतोष व्यक्त करते हुए ठेकेदार से 1 दिन के अंदर 25 लाख रुपए सरकारी खाते में जमा करने का निर्देश जारी किया। साथ ही धनराशि जमा नहीं करने की स्थिति में एफआईआर दर्ज करने की आदेश दिए हैं।

मौके से ही प्रमुख सचिव ने ठेकेदार को पुलिस हिरासत में भेज दिया। मुकेश कुमार मेश्राम ने बताया कि घटिया क्वालिटी का सामग्री लगाया गया है। 25 पर्सेंट रिकवरी का आदेश जारी किया है। साथ ही मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी को आदेश दिया है कि एक सप्ताह के अंदर पशुओं को रखने के लिए समुचित व्यवस्था सुनिश्चित की जाए।

Load More By RNI Hindi Desk
Load More In उत्तर प्रदेश
Comments are closed.

Check Also

यूपी : धोखाधड़ी के आरोप में मंत्री कपिलदेव अग्रवाल के भाई के खिलाफ लखनऊ में केस दर्ज

यूपी : धोखाधड़ी के आरोप में मंत्री कपिलदेव अग्रवाल के भाई के खिलाफ लखनऊ में केस दर्ज योगी …