Home उत्तर प्रदेश देश में अधिक टेस्ट करने के मामले में यूपी दूसरे स्थान पर

देश में अधिक टेस्ट करने के मामले में यूपी दूसरे स्थान पर

2 second read
Comments Off on देश में अधिक टेस्ट करने के मामले में यूपी दूसरे स्थान पर
0
22

देश में अधिक टेस्ट करने के मामले में यूपी दूसरे स्थान पर

उत्‍तर प्रदेश में कोरोनो वायरस के सक्रिय मामलों की संख्या 16,159 है। प्रदेश में रिकवरी का प्रतिशत 95.78 है। उत्तर प्रदेश अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने शुक्रवार को यह जानकारी देते हुए बताया कि अब तक 5,55,544 लोग ठीक होकर डिस्चार्ज किए जा चुके हैं।

वहीं, इस संक्रमण से अब तक प्रदेश में कुल 8279 लोगों की मृत्यु हुई है। उन्‍होंने बताया कि कल प्रदेश में 1,43,410 सैंपल्स की जांच की गई है। अब तक कुल मिलाकर 2,31,16,081 सैंपल्स की जांच की जा चुकी है।

उत्तर प्रदेश के अपर मुख्य सचिव सूचना नवनीत सहगल ने कहा कि प्रदेश में कोरोना संक्रमण कम हो रहा है, फिर भी सभी को सावधानी बरतने की आवश्यकता है। उन्‍होंने अपील की सभी लोग मास्क पहनें, हाथ धोते रहें, भीड़भाड़ से बचकर रहें एवं सोशल डिस्टेंसिंग के नियम का पालन करें।

सहगल ने बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ के दिशा-निर्देश में कोरोना से निपटने की जो कार्ययोजना तैयार की गई, उसकी देशभर में प्रशंसा हुई है। टेस्ट की संख्या लगातार बढ़ाई जा रही है। देश में अधिक टेस्ट करने के मामले में यूपी दूसरे स्थान पर है।

नवनीत सहगल ने बताया कि कोरोना से निपटने में उत्तर प्रदेश ने कई कीर्तिमान बनाए हैं। इस समय प्रदेश में 1 लाख 70 हजार टेस्ट प्रतिदिन किए जा रहे हैं। अब तक प्रदेश में कुल 2 करोड़ 31 लाख से अधिक टेस्ट हुए हैं, जो पूरे देश में एक रिकॉर्ड है। सरकार की कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग प्रक्रिया को WHO ने भी सराहा है।

इसी का परिणाम है कि जहां देश के अन्य प्रदेशों में संक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं, वहीं उत्‍तर प्रदेश में संक्रमण के प्रकरण नियंत्रण में हैं। उन्‍होंने बताया कि उत्तर प्रदेश सरकार ने वर्तमान वित्तीय वर्ष के लिए एक लक्ष्य निर्धारित किया है कि MSME की कुल 20 लाख औद्योगिक इकाइयों को विभिन्न बैंकों से समन्वय करके लगभग 70 हजार करोड़ रुपए का ऋण वितरित किया जाएगा।

Load More By RNI Hindi Desk
Load More In उत्तर प्रदेश
Comments are closed.

Check Also

यूपी : धोखाधड़ी के आरोप में मंत्री कपिलदेव अग्रवाल के भाई के खिलाफ लखनऊ में केस दर्ज

यूपी : धोखाधड़ी के आरोप में मंत्री कपिलदेव अग्रवाल के भाई के खिलाफ लखनऊ में केस दर्ज योगी …