Home उत्तर प्रदेश उत्तर प्रदेश सरकार ने कोरोना वायरस टेस्ट कराने की दरों में की कमी

उत्तर प्रदेश सरकार ने कोरोना वायरस टेस्ट कराने की दरों में की कमी

33 second read
Comments Off on उत्तर प्रदेश सरकार ने कोरोना वायरस टेस्ट कराने की दरों में की कमी
0
23

उत्तर प्रदेश सरकार ने टेस्ट कराने की दरों में कमी की है। प्रदेश में अब कोरोना वायरस का आरटी पीसीआर टेस्ट सिर्फ सात सौ रुपए में होगा। वहीं अगर घर से ही कोई सैंपल देगा तो 900 रुपए की फीस देनी होगी।

प्राइवेट अस्पताल और टेस्टिंग लैब के लिए कोरोना की ये नई टेस्टिंग दरें लागू की गई हैं। उत्तर प्रदेश में अभीतक आरटीपीसीआर जांच दर 1600 रुपए थी जिसे घटाकर जीएसटी समेत 700 और 900 रुपये किया गया है। अपर मुख्य सचिव अमित मोहन की ओर से मंगलवार को इसका शासनादेश जारी किया गया है।

सरकार की ओर से कहा गया है कि तय शुल्क से ज्यादा पैसा लेने पर संबंधित अस्पताल और लैब के खिलाफ उत्तर प्रदेश कोविड19 नियमावली 2020 के संगत प्रावधानों के तहत कार्रवाई की जाएगी। दिल्ली सरकार ने भी राजधानी में RTPCR टेस्ट रेट को कम करने का आदेश दिया गया है। वहीं गुजरात में भी टेस्ट रेट कम किए गए हैं।

अपर मुख्य सचिव अमित मोहन की ओर से मंगलवार को इसका शासनादेश जारी किया गया है। सरकार की ओर से कहा गया है कि तय शुल्क से ज्यादा पैसा लेने पर संबंधित अस्पताल और लैब के खिलाफ उत्तर प्रदेश कोविड19 नियमावली 2020 के संगत प्रावधानों के तहत कार्रवाई की जाएगी। दिल्ली सरकार ने भी राजधानी में RTPCR टेस्ट रेट को कम करने का आदेश दिया गया है। वहीं गुजरात में भी टेस्ट रेट कम किए गए हैं।

दिल्‍ली सरकार ने सोमवार को कोरोना RT-PCR टेस्ट के रेट 800 रुपए निर्धारित करने का फैसला सुनाया था। अब दिल्‍ली के केजरीवाल सरकार के बाद गुजरात की भाजपा सरकार ने आरटी-पीसीआर टेस्‍ट रेट घटा कर 800 रुपए कर दिया है।

मंगलवार को गुजरात के डिप्‍टी सीएम नितिन पटेल ने जानकारी देते हुए बताया कि कोरोना RT-PCR टेस्‍ट की कीमत निजी प्रयोगशालाओं से 800 रुपए निर्धारित की गई है वहीं अगर घर से आकर सैंपल कलेक्‍ट किया जाता है तो उसके लिए टेस्‍ट की कीमत 1100 रुपए है।

Load More By RNI Hindi Desk
Load More In उत्तर प्रदेश
Comments are closed.

Check Also

यूपी : धोखाधड़ी के आरोप में मंत्री कपिलदेव अग्रवाल के भाई के खिलाफ लखनऊ में केस दर्ज

यूपी : धोखाधड़ी के आरोप में मंत्री कपिलदेव अग्रवाल के भाई के खिलाफ लखनऊ में केस दर्ज योगी …