Home उत्तर प्रदेश 600 अभ्यर्थियों के पुनर्मूल्यांकन का रिजल्ट जल्द : प्रयागराज

600 अभ्यर्थियों के पुनर्मूल्यांकन का रिजल्ट जल्द : प्रयागराज

0 second read
Comments Off on 600 अभ्यर्थियों के पुनर्मूल्यांकन का रिजल्ट जल्द : प्रयागराज
0
5

बेसिक शिक्षा परिषद के प्राथमिक स्कूलों में 68500 सहायक अध्यापक भर्ती के लिए आयोजित लिखित परीक्षा के पुनर्मूल्यांकन का परिणाम 15 सितंबर तक जारी होने की उम्मीद है। हाईकोर्ट के आदेश पर परीक्षा नियामक प्राधिकारी कार्यालय लगभग 600 कॉपियों का पुनर्मूल्यांकन कर रिजल्ट बनवा रहा है जिसे एक सप्ताह में घोषित करने की तैयारी है।

अगस्त 2018 में 68500 की परीक्षा का परिणाम घोषित होने के 20 दिन में ही बड़े पैमाने पर गड़बड़ी का खुलासा हो गया था। कई फेल अभ्यर्थियों को पास और पास को फेल कर दिया गया था। इसके बाद परिणाम को लेकर हाईकोर्ट में सैकड़ों याचिकाएं हुई। कॉपियों का दोबारा मूल्यांकन राज्य शैक्षिक अनुसंधान एवं प्रशिक्षण परिषद (एससीईआरटी) में हुआ तो 4733 अभ्यर्थी दोबारा पास हो गए।

लेकिन इस परिणाम से भी अभ्यर्थी संतुष्ट नहीं थे। इन अभ्यर्थियों ने फिर से याचिकाएं की जिस पर हाईकोर्ट ने 22 अक्तूबर 2019 को कापियों के पुनर्मूल्यांकन और तीन महीने में रिजल्ट घोषित करते हुए अभ्यर्थियों को नियुक्ति देने का आदेश दिया। लेकिन लगभग 10 महीने बीतने के बावजूद परिणाम घोषित नहीं हो सका है। सचिव अनिल भूषण चतुर्वेदी का कहना है कि पुर्नमूल्यांकन का रिजल्ट जल्द घोषित करेंगे।

गौरतलब है कि 68500 भर्ती में 46352 अभ्यर्थियों का चयन हुआ था। 5 सितंबर 2018 को शिक्षक दिवस के अवसर पर अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र मिलना शुरू हुए थे। हालांकि गलत मूल्यांकन से पीड़ित सैकड़ों अभ्यर्थी दो साल से भटक रहे हैं।

पुनर्मूल्यांकन में सफल 23 अभ्यर्थियों को नियुक्ति का इंतजार

प्रयागराज। 68500 शिक्षक भर्ती में पुनर्मूल्यांकन में सफल 23 अभ्यर्थी भी नियुक्ति के इंतजार में बैठे हैं। बेसिक शिक्षा परिषद ने 18 मार्च 2020 को विज्ञप्ति जारी कर 24 से 27 मार्च ऑनलाइन आवेदन तक लेने को कहा था। लेकिन कोरोना के कारण आवेदन प्रक्रिया शुरू नही हुई। 26 मार्च को फिर विज्ञप्ति जारी कर आवेदन प्रक्रिया 14 अप्रैल तक रोकी गई। शासन ने 15 जून को बेसिक शिक्षा परिषद को 68500 की प्रक्रिया शीघ्र शुरू करने का आदेश जारी किया लेकिन आवेदन शुरू नहीं हुए।

Load More By upkibaat
Load More In उत्तर प्रदेश
Comments are closed.

Check Also

पुलिस ने की ताबड़तोड़ छापेमारी, मौके पर प्रत्याशी के भतीजे को किया गिरफ्तार, 2 पेटी शराब की बरामद

बदायूं से  रिंकू शर्मा की रिपोर्ट त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को लेकर थाना पुलिस अभियान चलाकर …