Home उत्तर प्रदेश यात्रियों की संख्या बढ़ते ही महंगी हो गई विमान यात्रा, तीन गुना बढ़ा किराया

यात्रियों की संख्या बढ़ते ही महंगी हो गई विमान यात्रा, तीन गुना बढ़ा किराया

1 second read
Comments Off on यात्रियों की संख्या बढ़ते ही महंगी हो गई विमान यात्रा, तीन गुना बढ़ा किराया
0
5

लॉकडाउन के बाद 25 मई से घरेलू सेवा शुरू होने के ढाई महीने बाद अब जाने वाले विमान यात्रियों की संख्या में तेजी से बढ़ोतरी दर्ज हुई है। एयरपोर्ट से जाने वाले यात्रियों की संख्या बढ़ने के चलते किराया भी बढ़ गया। अधिकारियों का कहना है कि इस समय हवाई यात्रा करने वाले यात्रियों की संख्या में मजदूरों की संख्या अधिक है।

जानकारी के अनुसार लॉकडाउन में बंद पड़े विमान सेवा को 25 मई से जब प्रारंभ किया गया था उस समय दूसरे राज्यों में फंसे मजदूर काम धंधा छोड़कर वापस लौटने लगे, आलम यह था कि मई और जून में मुंबई, हैदराबाद, बेंगलुरु, चेन्नई सहित अन्य शहरों से वाराणसी आने का किराया दो से तीन गुना बढ़ गया। वहीं जाने वाले यात्रियों की बहुत कम हो गयी थी कुछ विमान मात्र एक से दो दर्जन यात्रियों को लेकर वापसी में उड़ान भर रहे थे।

यात्रियों की कम संख्या होने के चलते विमानन कंपनियों के अधिकारी भी काफी परेशान नजर आ रहे थे। आलम यह था कि कई रूट पर विमान सेवाएं स्थगित करना पड़ा था। हालांकि अब विमान यात्रियों की संख्या में तेजी से इजाफा हो रहा है। पिछले एक सप्ताह के आंकड़ों को देखा जाए तो एयरपोर्ट से अलग-अलग शहरों के लिए प्रतिदिन 22 हजार से अधिक यात्रियों ने प्रस्थान किया है वही 11 हजार से अधिक यात्रियों का आगमन हुआ है।

वाराणसी एयरपोर्ट से जाने वाले विमानों का अधिकतर सीटें बुक हो जा रही हैं। सीटें बुक होने और यात्रियों की तादात बढ़ने के चलते जाने वाले विमानों का किराया भी तेजी से बढ़ रहा है। मुंबई से आने का किराया करीब 5 हजार है। वहीं मुंबई जाने का किराया 11 हजार से अधिक हो गया है। ऐसी ही स्थिति अन्य हवाई मार्गों पर भी देखी जा रही है।

 

Load More By upkibaat
Load More In उत्तर प्रदेश
Comments are closed.

Check Also

पुलिस ने की ताबड़तोड़ छापेमारी, मौके पर प्रत्याशी के भतीजे को किया गिरफ्तार, 2 पेटी शराब की बरामद

बदायूं से  रिंकू शर्मा की रिपोर्ट त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को लेकर थाना पुलिस अभियान चलाकर …