Home उत्तर प्रदेश यूपी पंचायत चुनाव 2020: पहली अक्तूबर से वोटर लिस्ट पुनरीक्षण होगा शुरू

यूपी पंचायत चुनाव 2020: पहली अक्तूबर से वोटर लिस्ट पुनरीक्षण होगा शुरू

14 second read
Comments Off on यूपी पंचायत चुनाव 2020: पहली अक्तूबर से वोटर लिस्ट पुनरीक्षण होगा शुरू
0
18

लखनऊ: यूपी में होने वाले त्रि-स्तरीय पंचायत चुनाव के लिए पहली अक्तूबर से वोटर लिस्ट पुनरीक्षण शुरू होगा। अगर आपके घर पर बूथ लेबल आफिसर (बीएलओ) नहीं आता है तो आप उसे फोन कर घर पर बुला सकते हैं। राज्य निर्वाचन आयोग की वेबसाइट http//sec.up.nic.in पर पंचायतवार हर वार्ड के लिए तय बीएलओ का नाम व उसका मोबाइल नम्बर उपलब्ध रहेगा।

अपर निर्वाचन आयुक्त वेद प्रकाश वर्मा ने बताया कि प्रत्येक बीएलओ एक गणनाशीट लेकर गणनाकार के साथ मकान नम्बर के हिसाब से हर घर जाएगा। पहली अक्तूबर से शुरू हो रहे वोटर लिस्ट पुनरीक्षण में करीब एक लाख कार्मिक जुटेंगे। यह शिक्षक, राजस्व कर्मी व अन्य सरकारी कर्मचारी होंगे। वोटर लिस्ट पुनरीक्षण अभियान में ड्यूटी लगाने की जिम्मेदारी जिलाधिकारियों को सौंपी गई है। उन्होंने बताया कि जितने भी मतदान केंद्र हैं, उनके प्रत्येक पोलिंग बूथ के हिसाब से बीएलओ लगाए जाते हैं। साथ ही एक चौथाई स्टाफ रिजर्व रखा जाएगा।

ऐसे पता करें बीएलओ का नंबर

वेद प्रकाश वर्मा, अपर निर्वाचन आयुक्त, राज्य निर्वाचन आयोग ने बताया कि राज्य निर्वाचन आयोग की वेबसाइट http//sec.up.nic.in  पर जाकर ‘सर्च बीएलओ’ पेज पर जाकर आप अपनी पंचायत के अपने वार्ड के बीएलओ का नाम व फोन नम्बर पता कर सकते हैं। अगर बीएलओ ठीक से काम नहीं कर रहा है या उससे आपको कोई शिकायत है तो आप प्रशासन से उसकी शिकायत भी कर सकते हैं। आयोग के नम्बर– 0522-2630130, फैक्स नम्बर–0522- 2630115 , 2630134 और ई-मेल आईडी पर भी–secup@secup.in, secup@up.nic.in पर भी सम्पर्क किया जा सकता है।

Load More By upkibaat
Load More In उत्तर प्रदेश
Comments are closed.

Check Also

सीएम योगी आदित्यनाथ कोरोना संक्रमित, बोले- वर्चुअली कर रहा हूं काम

लखनऊ: सीएम योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ में विधानसभा के राज्य बजट 2020-21 की प्रस्तुति के बाद सं…