Home उत्तर प्रदेश वाराणसी: थाने पर जनसुनवाई में फूटा फरियादी का गुस्‍सा, अफसरों के सामने अपनी गर्दन पर रख लिया चाकू

वाराणसी: थाने पर जनसुनवाई में फूटा फरियादी का गुस्‍सा, अफसरों के सामने अपनी गर्दन पर रख लिया चाकू

3 second read
Comments Off on वाराणसी: थाने पर जनसुनवाई में फूटा फरियादी का गुस्‍सा, अफसरों के सामने अपनी गर्दन पर रख लिया चाकू
0
9

वाराणसी के रोहनिया थाने पर आज जन सुनवाई के दौरान काफी कम लोग शिकायत करने पहुंचे। लेकिन दोपहर लगभग एक बजे जैसे ही एसडीएम राजातालाब जनसुनवाई से उठकर गए उसी समय एक व्यक्ति हाथ में चाकू लिए आया और सीओ सदर के सामने अपनी गर्दन पर लगा कर शोर मचाने लगा।
उसने आरोप लगाया कि कुछ लोगों ने उसकी आठ विस्वा जमीन जबरदस्ती कब्जा कर ली। उसने कहा ‘मुझे न्याय नहीं मिल रहा है। मैं बराबर कोट कचहरी का चक्कर लगा रहा हूं। यदि मेरी जमीन नहीं मिली तो मैं यहीं गला काटकर आत्महत्या कर लूंगा।

ऐसा करते देख  पुलिस कर्मियों ने उसे तुरंत पकड़ लिया। चाकू छीन लिया। उसे पुलिस हिरासत में लेकर पूछताछ करने लगे। जानकारी के अनुसार रोहनिया थाना क्षेत्र के कनेरी गंगापुर गांव के रामानंद उपाध्याय मूल रूप से वाराणसी के राजातालाब क्षेत्र के रहने वाले हैं। शुक्रवार को दिन में एक बजे के करीब थाने पर चल रही जनसुनवाई में पहुंचे। सीओ सदर और थाने के कई दरोगा मौके पर बैठे थे।  राजस्व विभाग की टीम मौजूद थी। तभी रामानंद उपाध्याय पहुंचे और अपने पास से चाकू निकालकर अपनी गर्दन पर लगा दिया। उन्‍हें ऐसा करते देख लोग सन्न रह गए। थाने पर कुछ देर के लिए अफरा-तफरी मच गई। पुलिस ने उनसे चाकू छीन लिया। वह  जोर-जोर से चिल्‍लाने लगे। वह कहने लगे कि उनकी आठ बिस्सा जमीन पयागपुर में है जो कि उनके पड़ोस के लोग जबरदस्ती कब्जा कर चुके हैं। उन्‍होंने वह जमीन किसी को बेच दी है। लेकिन कब्‍जा नहीं दिला पा रहे हैं और इसीलिए उन्‍हें उनके पैसे भी नहीं मिल रहे हैं। पड़ोसी, काफी दबंग किस्म के हैं। उनसे वह कब्‍जा नहीं ले पास रहे हैं। इससे आजिज आकर उन्‍होंने आज थाने पर आकर आत्‍महत्‍या की कोशिश की।

सीओ ने दारोगा को सुनाई खरी-खरी
जनसुनवाई के बाद क्षेत्राधिकारी सदर आरके मिश्रा ने दारोगा अजय यादव को मुकदमों में जांच लंबित रखने और लापरवाही बरतने को लेकर जमकर खरी-खरी सुनाई। उन्‍होंने निर्देश दिया कि मुकदमों की तेजी से जांच कराकर मुकदमों का निस्‍तारण कराएं  या अपने खिलाफ दंडात्‍मक कार्यवाही के लिए तैयार रहें।

काफी कम आए थे फरियादी
रोहनिया थाने पर शुक्रवार को आयोजित जन सुनवाई में फरियादियों की संख्या काफी कम रही। कार्यक्रम अभी तेजी पकड़ ही रहा था कि उसी समय बारिश होने लगी। आज दो ही आवेदन पड़े। इनमें से एक गंगापुर का जमीन से सम्‍बन्धित था। सीओ सदर ने कहा कि जन सुनवाई के दौरान सामने आए विवादों में सभी पक्षों को शांति व्‍यवस्‍था के लिए पाबंद किया जा रहा है। विवाद की जगह पर पुलिस और राजस्व की टीमें भेजी जा रही हैं। ये टीमें विवादों का निपटारा कराकर अपनी रिपोर्ट देंगी।

Load More By upkibaat
Load More In उत्तर प्रदेश
Comments are closed.

Check Also

पुलिस ने की ताबड़तोड़ छापेमारी, मौके पर प्रत्याशी के भतीजे को किया गिरफ्तार, 2 पेटी शराब की बरामद

बदायूं से  रिंकू शर्मा की रिपोर्ट त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को लेकर थाना पुलिस अभियान चलाकर …