Home उत्तर प्रदेश लॉकडाउन की तरफ उत्तर प्रदेश, सरकार ने लिया ये बड़ा फैसला

लॉकडाउन की तरफ उत्तर प्रदेश, सरकार ने लिया ये बड़ा फैसला

3 second read
0
0
58

कोरोनो वायरस के मामले लगातार बढ़ रहे हैं, इसलिए उत्तर प्रदेश सरकार ने कई COVID-19 प्रतिबंध लगाने का फैसला किया है और घातक रोगज़नक़ों के प्रसार को रोकने के लिए नए दिशानिर्देश जारी किए हैं। प्रतिबंधों के बीच, यूपी सरकार ने गुरुवार रात से वाराणसी, कानपुर, लखनऊ, नोएडा और प्रयागराज सहित राज्य के चार प्रमुख शहरों में रात के कर्फ्यू की घोषणा की है।

इलाहाबाद उच्च न्यायालय द्वारा यूपी सरकार को कुछ हिस्सों में रात के कर्फ्यू और आंशिक रूप से लॉक करने पर विचार करने के बाद नए प्रतिबंध और दिशानिर्देश आए, क्योंकि राज्य में पिछले कुछ दिनों में नए सीओवीआईडी ​​-19 मामलों में वृद्धि देखी जा रही है। उत्तर प्रदेश में हाल के हफ्तों में सबसे अधिक 40 कोरोनोवायरस की मृत्यु हुई और बुधवार को 6,023 नए मामले सामने आए, जिसमें टोल को 8,964 और टैली को 6,45,930 तक पहुंचा दिया गया।

राज्य में बुधवार को 40 नए लोगों में लखनऊ के छह, कानपुर के पांच, बलिया के चार, इलाहाबाद और वाराणसी के तीन-तीन और मुरादाबाद, गाजीपुर, अमरोहा और फतेहपुर के दो-दो लोग शामिल हैं। 6,023 नए मामलों में से, 1,333 लखनऊ से हैं, इसके बाद इलाहाबाद में 811, वाराणसी में 593 और कानपुर में 300 अन्य हैं। लगभग 6.05 लाख रोगियों को बरामद किया गया है और 31,987 सक्रिय मामले हैं।

रिपोर्ट-सतीश सिंह /रशीद खान/ इब्ने हसन /प्रवीण

Load More By upkibaat
Load More In उत्तर प्रदेश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

पुलिस ने की ताबड़तोड़ छापेमारी, मौके पर प्रत्याशी के भतीजे को किया गिरफ्तार, 2 पेटी शराब की बरामद

बदायूं से  रिंकू शर्मा की रिपोर्ट त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को लेकर थाना पुलिस अभियान चलाकर …