Home उत्तर प्रदेश वाराणसी : पीएम के जन्मदिन पर बटुकों ने किया केशर जल से गंगा का अभिषेक

वाराणसी : पीएम के जन्मदिन पर बटुकों ने किया केशर जल से गंगा का अभिषेक

2 second read
Comments Off on वाराणसी : पीएम के जन्मदिन पर बटुकों ने किया केशर जल से गंगा का अभिषेक
0
5

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर गुरुवार को भाजपा कार्यकर्ता काफी उत्साहित रहे। सेवा सप्ताह के तहत राज्यमंत्री डॉ. नीलकंठ तिवारी के नेतृत्व में अहिल्याबाई घाट पर विप्र समाज के 21 वैदिक बटुकों व पार्टी कार्यकर्ताओं ने मां गंगा का षोड्शोपचार पूजन के बाद दूध व केशर जल से अभिषेक किया। दुग्धाभिषेक के बाद राज्यमंत्री ने कहा कि गंगा जी में प्रधानमंत्री मोदी की आस्था निहित है। अतः इनका पूजन अर्चन कर मोदी के  दीर्घायु की कामना की गयी। इसके साथ ही प्रार्थना किया कि राष्ट्र की मजबूती के लिए इन्हें और शक्ति प्रदान करें।

दशाश्वमेध घाट पर काशी क्षेत्र के अध्यक्ष महेश चंद्र श्रीवास्तव के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने 70 मीटर चुनरी मा गंगा को चढ़ाया। भदैनी स्थित पुष्कर तालाब पर शीतल दास विद्यालय के बटुकों ने सफ़ाई कर स्वच्छता का संदेश दिया। उधर, पिछले वर्ष काशी विद्यापीठ विकासखंड के  प्राथमिक विद्यालय नरउर में प्रधानमंत्री ने अपना जन्मदिन छोटे-छोटे बच्चों के बीच में मनाया था। इस वर्ष बच्चों व अध्यापकों ने केक काटकर जन्मदिन मनाया।

शूलटंकेश्वर महादेव मंदिर माधोपुर पर रोहनिया विधायक सुरेंद्र नारायण सिंह तथा जिलाध्यक्ष हंसराज विश्वकर्मा ने संयुक्त रुप से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दीर्घायु के लिये वैदिक ब्राह्मणों द्वारा वैदिक मंत्रोच्चारण के साथ रुद्राभिषेक तथा हवन पूजन किया। उधर, प्रदेश सरकार के कैबिनेट मंत्री एवं प्रवक्ता अनिल राजभर ने गुरुवार को हीरामनपुर स्थति वृद्धाश्रम में प्रवास कर रहे  महिलाओं व पुरुषों को फल वितरित कर उनका हाल चाल जाना। इसके बाद आशापुर समर्थित राजकीय कुष्ठ आश्रम व मलिन बस्तियों में भी फल वितरित किया।

उधर, मुस्लिम समाज के लोगो ने आतिशबाजी कर एक दूसरे को मिठाई खिला कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन की बधाई दी। दालमंडी क्षेत्र में सुबह से ही मुस्लिम लोगों में सांसद के जन्मदिन को उत्सव के रूप में देखने को मिल रहा है।

सपा कार्यकर्ताओं ने बेरोजगार दिवस मनाया 
प्रधानमंत्री के जन्मदिवस पर संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय में संस्कृत संरक्षण मंच की ओर से बेरोजगार दिवस के रूप में हवन करके मनाया। प्रधानमंत्री की सद्बुद्धि की कामना की। कार्यकर्ताओं का कहना था देश में बेरोजगारी अपने चरम पर है उस पर प्रधानमंत्री का ध्यान नहीं है, केवल अपने जन्मदिन का केक काट रहे हैं। देश का नौजवान  बेरोजगार युवा इस तानाशाह सरकार का हमेशा विरोध करेगा l उधर, हरिश्चंद्र घाट पर सपा कार्यकर्ताओं ने भी अपने मुंह पर कालिख पोतकर बेरोजगारी का विरोध जताया। मुंहकाला कर पीएम के जन्मदिन की दी बधाई।

 

Load More By upkibaat
Load More In उत्तर प्रदेश
Comments are closed.

Check Also

सीएम योगी आदित्यनाथ कोरोना संक्रमित, बोले- वर्चुअली कर रहा हूं काम

लखनऊ: सीएम योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ में विधानसभा के राज्य बजट 2020-21 की प्रस्तुति के बाद सं…