Home Breaking News Varanasi Corona Update: मरीजों का मिलना जारी, 3000 के करीब पहुंची संक्रमितों की संख्या

Varanasi Corona Update: मरीजों का मिलना जारी, 3000 के करीब पहुंची संक्रमितों की संख्या

36 second read
Comments Off on Varanasi Corona Update: मरीजों का मिलना जारी, 3000 के करीब पहुंची संक्रमितों की संख्या
0
13

वाराणसी में कोरोना संक्रमितों का मिलना जारी है। रविवार की सुबह अन्य दिनों की तुलना में भले ही कम लोग संक्रमित मिले हैं लेकिन कुल मरीजों की संख्या 3000 के करीब पहुंच गई है। जिला प्रशासन के अनुसार रविवार की सुबह 219 लोगों की रिपोर्ट मिली। इसमें 39 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव है। इससे संक्रमितों की संख्या बढ़कर 2988 हो गई है। अब तक वाराणसी में 59 लोगों की मौत हो चुकी है। राहत की बात यह है कि 1135 लोग डिस्चार्ज हो चुके हैं। एक्टिव केस 1794 हैं। इनमें अब बड़ी संख्या में मरीज होम आइसोलेट हो रहे हैं। 

वाराणसी में अब तक 51 हजार 8 सौ 97 लोगों की जांच हो चुकी है। इसमें से 41 हजार लोगों की रिपोर्ट आई है। सात हजार से ज्यादा लोगों की रिपोर्ट का फिलहाल इंतजार है। इतनी बड़ी संख्या में रिपोर्ट पेडिंग होने के पीछे ज्यादा सैंपलिंक को कारण बताया जा रहा है। हालांकि अब बीएचयू के साथ ही मंडलीय अस्पताल में भी सैंपल की जांच हो रही है। इसके अलावा मिर्जापुर में जांच शुरू होने से सोनभद्र और भदोही के सैंपल भी वहीं जा रहे हैं। जांच में भी तेजी आई है लेकिन सैंपलिंग की तुलना में जांच की स्पीड उतनी नहीं बढ़ने के कारण केस पेंडिंग हो रहे हैं। 

वाराणसी के साथ ही आसपास के जिलों में भी तेजी से संक्रमण बढ़ रहा है। तीन मंडलों के नौ जिलों में लगातार केस सामने आ रहे हैं। शनिवार को नौ लोगों की मौत हो गई और 527 नए संक्रमित मिले। इनमें सबसे ज्यादा वाराणसी में 182 पॉजिटिव मिले थे। यह अब तक का एक दिन का सर्वाधिक था। जौनपुर में 60, मिर्जापुर में 53, बलिया में 50, आजमगढ़ में 48, चंदौली में 47, गाजीपुर 35, सोनभद्र में 31, मऊ में 16 और भदोही में 5 पॉजिटव केस सामने आए हैं। जौनपुर और मिर्जापुर में तीन-तीन, वाराणसी, बलिया और सोनभद्र में एक-एक की मौत हो गई थी।

Load More By upkibaat
Load More In Breaking News
Comments are closed.

Check Also

सम्भल में ऑक्सीजन सिलेंडर के साथ उपचार को भटकता रहा मरीज़, पढ़ें खबर

रिपोर्ट:सतीश सिंह जहां पूरा देश भयंकर महामारी कोरोना से जूझ रहा है वही संभल जिले से हैरान …