Home उत्तर प्रदेश वाराणसी – कोरोना व महंगाई ने धनतेरस की बाज़ार की बिगाड़ी रौनक

वाराणसी – कोरोना व महंगाई ने धनतेरस की बाज़ार की बिगाड़ी रौनक

10 second read
Comments Off on वाराणसी – कोरोना व महंगाई ने धनतेरस की बाज़ार की बिगाड़ी रौनक
0
21

वाराणसी- दीपावली से पहले धनतेरस पर बाजार में रौनक नजर नही आई। हालांकि धनतेरस के शुभ मुहूर्त को लेकर लोग असमंजस की स्थिति में रहे। इसके बाद भी स्थानीय नागरिकों ने बाजार में भीड़ तो दिखी, लेकिन दुकानों पर खरीदारों की भीड़ नजर नही आई।

लंबे समय से कोरोना संक्रमण और लॉकडाउन के कारण बाजार को पटरी पर लाने के लिए सरकार ने सभी तरह के दुकानदारों को खोल दिया गया। लेकिन धनतेरस में जहां ग्राहकों की भीड़ लगी रहती थी, वहा इसबार सन्नाटा पसरा रहा।

कुछ दुकानदारों का कहना है कि धनतेरस दो दिन होने के कारण शायद ग्राहकों की भीड़ नजर नही आ रही है। शायद कल हो सकता है लोग निकले।

 

वही ज्वेलर्स का कहना है कि नोटबंदी के बाद अभी तक बाज़ार नही उठा। दिन प्रतिदिन महंगाई बढ़ती जा रही है। इस बार धनतेरस पर उम्मीद थी कि अच्छी दुकानदारी होगी। लेकिन ऐसा नही हुआ। ग्राहक बहुत कम आये जो आये भी तो वह सिर्फ परम्परा के तौर पर ही खरीददारी कर रहें है।

वही धनतेरस व दीपावली पर घर रंग बिरंगी झालरों की रोशनी से चकाचौंध रहता था। लेकिन इस बार कम ही घरों पर रोशनी नज़र आई।

आपको बता दें कि सरकार द्वारा पटाखों पर बैन लगा दिया गया है। इससे पटाखा बेचने वाले में मायूसी है तो वही लोगो का कहना है कि बढ़ते प्रदूषण को लेकर सरकार द्वारा जो फैसला लिया गया है, वह सही है। इस बार हमलोग सादगी के साथ दीपावली मनाएंगे।

Load More By upkibaat
Load More In उत्तर प्रदेश
Comments are closed.

Check Also

सीएम योगी आदित्यनाथ कोरोना संक्रमित, बोले- वर्चुअली कर रहा हूं काम

लखनऊ: सीएम योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ में विधानसभा के राज्य बजट 2020-21 की प्रस्तुति के बाद सं…