Home उत्तर प्रदेश वाराणसी – प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देव दीपावली का क्रूज से करेंगे दीदार

वाराणसी – प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देव दीपावली का क्रूज से करेंगे दीदार

0 second read
Comments Off on वाराणसी – प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देव दीपावली का क्रूज से करेंगे दीदार
0
18

वाराणसी –  कार्तिक पूर्णिमा पर काशी में होने वाले देव दीपावली को लेकर तैयारियां भी अपने अंतिम चरण में है। सूबे की योगी सरकार इस महापर्व को भव्य बनाने के लिए जमकर तैयारियां कर रही है।

30 नवंबर को काशी के 84 घाट 15 लाख दीपों से जगमगाएंगे। जान्हवी की लहरों पर लेजर शो एवं प्रोजेक्‍टर के माध्यम से काशी की महिमा, शिव की महिमा एवं गंगा अवतरण आदि का भव्य प्रदर्शन होगा।

काशी की देव दीपावली में देश के प्रधानमंत्री और बनारस के सांसद नरेंद्र मोदी का शामिल होना लगभग तय माना जा रहा है। यह पहला मौका है जब पीएम मोदी देव दीपावली पर अपने संसदीय क्षेत्र में होंगे।

उनके आगमन की जानकारी होते ही जिला प्रशासन और भाजपा संगठन रविवार को तैयारियां पूरी करने को अफसरों ने मौका-मुआयना किया। इस अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी शामिल होंगे।

सीएम योगी और राज्यपाल आनंदी बेन पटेल पीएम को आगवानी करेंगें। एक दिवसीय दौरे पर बनारस आ रहे पीएम करीब ढाई बजे बाबतपुर एयरपोर्ट पर उतरेंगे।

वहां से सीधे मिर्जामुराद के खजुरी गांव में आयोजित जनसभा में पहुंचेंगे। जनसभा को संबोधित करने के बाद प्रधानमंत्री हेलीकाप्टर से डोमरी गांव पहुंचेंगे।

बाबा अवधूत भगवान रामघाट से क्रूज पर सवार होंगे व गंगा में सफर करते हुए विश्वप्रसिद्ध देव दीपावली की आभा निहारेंगे। वहां पर होने वाली मां गंगा के महाआरती का भी पीएम क्रूज से दीदार कर सकते है।

क्रूज से ही पीएम राजघाट जाएंगे और वहां से सारनाथ पहुंचेंगे। वहां लाइट एंड साउंड शो देखने के बाद रिंग रोड होते हुए रात नौ बजे तक बाबतपुर स्थित लाल बहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट से दिल्ली रवाना हो जाएंगे

Load More By upkibaat
Load More In उत्तर प्रदेश
Comments are closed.

Check Also

एनजीटी की कार्रवाई से ग्रामीणों मे खुशी की लहर, स्वच्छ पानी पीने से खुशहाल

कानपुर देहात से विपिन कुमार कोहली की रिपोर्ट उत्तर प्रदेश: कानपुर देहात में बीते बरसों से …