Home रामपुर रामपुर में सुबह सात बजे से मतदान शुरू, 898 केंद्रों पर हो रहे मतदान

रामपुर में सुबह सात बजे से मतदान शुरू, 898 केंद्रों पर हो रहे मतदान

30 second read
0
0
147

रवि शकर /आकृति जयसवाल

रामपुर में सुबह सात बजे से न‍िर्धारित समय पर पंचायत चुनाव के ल‍िए मतदान शुरू हो गया। बूथों पर मतदाताओं की लाइन लगी हुई है। लोग उत्‍साह के साथ मतदान कर रहे है।

रामपुर ज‍िले में आज पंचायत चुनाव के ल‍िए मतदान हो रहा है। सुबह न‍िर्धारित समय से पूर्व ही बूथों पर मतदाताओं की लाइन लग गई। सात बजे मतदान शुरू हो गया। ज‍िले में कुल 680 ग्राम प्रधान और 859 क्षेत्र पंचायत सदस्यों के लिए वोटिंग हो रही है। जिला पंचायत के 34 और ग्राम पंचायत के 8504 सदस्यों के पद हैं। कुल मतदाता 1300150 हैं। 898 केंद्रों पर मतदान हो रहा है।

मतदान शाम छह बजे तक चलेगा। अपर प्रभारी अधिकारी कार्मिक श्री राजेश कुमार ने बताया कि प्रत्येक बूथ पर पीठासीन अधिकारी के साथ-साथ मतदान अधिकारी प्रथम, द्वितीय और तृतीय के माध्यम से आयोग द्वारा जारी गाइड लाइन के अनुसार निर्वाचन कराया जा रहा है। मतदान की गंभीरता को देखते हुए निर्धारित मतदान कार्मिकों की उपलब्धता के अतिरिक्त 860 रिजर्व कर्मचारियों का भी डेटाबेस तैयार किया गया है। इसके साथ ही कार्मिकों के बेहतर प्रबंधन के दृष्टिगत 906 अतिरिक्त रिजर्व कर्मचारियों को भी चिन्हित किया गया है, जिनमें विभिन्न मान्यता प्राप्त मदरसों के 268 अध्यापक भी शामि‍ल हैं। मदरसों के अध्यापक पहली बार मतदान प्रक्रिया का हिस्सा बनेंगे वे पहली बार मतदान कार्यक्रम को संपन्न कराने में भागीदारी न‍िभा रहे हैं।

Load More By upkibaat
Load More In रामपुर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

पुलिस फोर्स ने कबाड़ियों के यहां मारे छापे, चोरी के वाहनों के 26 इंजन बरामद

मेरठ के सोतीगंज में पुलिस वाहन काटने वालों पर लगातार शिकंजा कस रही है।  एसपी कैंट सूरज राय…